scriptजर्जर भवन भरभरा कर गिरा, दो जनों की मौत | A dilapidated building collapses, two people died | Patrika News
भरतपुर

जर्जर भवन भरभरा कर गिरा, दो जनों की मौत

कामां कस्बे में बस स्टैंड स्थित हनुमान पाठशाला के जर्जर भवन की इमारत बरसात के बाद अचानक भरभरा कर जा गिरी। यहां दीवार की आड़ में काम कर रहे दो मजदूर मलबे में दम गए।

भरतपुरAug 05, 2020 / 08:59 pm

rohit sharma

जर्जर भवन भरभरा कर गिरा, दो जनों की मौत

जर्जर भवन भरभरा कर गिरा, दो जनों की मौत

भरतपुर. कामां कस्बे में बस स्टैंड स्थित हनुमान पाठशाला के जर्जर भवन की इमारत बरसात के बाद अचानक भरभरा कर जा गिरी। यहां दीवार की आड़ में काम कर रहे दो मजदूर मलबे में दम गए। हादसा देख लोगों ने उन्हें मलबे से बाहर निकला लेकिन एक श्रमिक मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे को अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया। भरतपुर ले जाते समय दूसरे ने भी रास्ते में दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि कस्बे के बस स्टैंड के समीप हनुमान पाठशाला के जर्जर भवन की दीवार की आड़ में कस्बे के बड़ा मोहल्ला निवासी राधे पुत्र मोतीलाल जाटव काम करता है। उसके पास कस्बा के कोलियन बगीची मोहल्ला निवासी जगदीश पुत्र दम्मो कोली बैठा हुआ था। इस दौरान अचानक खंडहर भवन की दीवार भरभरा जा गिरी, जिसमें दोनों दब गए। घटना के बाद आसपास के लोगों ने मलबा हटाकर घायलों को बाहर निकाला। लेकिन हादसे में राधे जाटव की मौके पर मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल जगदीश कोली को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे रैफर कर दिया। उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना पर उपखण्ड अधिकारी विनोद कुमार मीणा, तहसीलदार सत्यनारायण छीपा, नायब तहसीलदार बृजेश मीणा, नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी श्याम बिहारी गोयल, थाना प्रभारी रवि कटारा मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। बाद में जेसीबी बुलाकर मलबे को हटाकर रास्ते को खुलवाया। उधर, पुलिस ने मृ़तकों का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।

आपसी रंजिश में चले फरसा-लाठी, एक जने की मौत


चिकसाना थाना क्षेत्र के बुरावई गांव में बुधवार को आपसी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर फरसा, लाठी चले। घटना में दो महिला समेत आठ जने घायल हो गए। सभी घायल एक पक्ष के हैं। इन्हें जिला आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां इलाज के दौरान गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली।
जानकारी के अनुसार बुरावई निवासी मोहन सिंह व पूर्व सरपंच महाराज ङ्क्षसह पक्ष के बीच आपसी रंजिश चल रही है। मोहन सिंह पक्ष का कहना है कि वह सुबह अपने खेत पर काम कर रहा था। काम करते समय उनका एक परिवार का सदस्य खेत से घर जा रहा था। आरोप है कि रास्ते में उसे महाराज सिंह, बनय सिंह, नाहर सिंह, अभिषेक, ऋषि, अनूप बगैरा करीब 8-10 लोगों ने पकड़ लिया और मारपीट की। शोर सुनकर वह खेत पर से उसे बचाने के लिए मौके पर पहुंचे। जिस पर आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट कर दी। घटना में तीन लोगो को गंभीर रुप से चोट पहुंची हैं। इनके अलावा दो महिलाएं भी घायल हुई है। घटना में बाबू सिंह पुत्र केशव सिंह, करतार सिंह पुत्र केशव, मोहन सिंह पुत्र हीरा लाल, नेकराम पुत्र गजाधर सिंह, निखिल पुत्र बाबू सिंह, सौदान पुत्र हीरालाल, वीरमति पत्नी सौदान सिंह, रामेश्वरी पत्नी बाबू सिंह घायल हो गए। इन्हें जिला आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान गंभीर रूप से घायल करतार सिंह की मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और अस्पताल पहुंचकर घायलों से जानकारी ली। उधर, घटना से बाद से आरोपी फरार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो