35 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरदावर गिरफ्तार, कार्रवाई से मच गया तहसील में हडक़ंप

जयपुर एसीबी की टीम ने गुरुवार को कुम्हेर तहसील में गिरदावर रामवीर को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया।

By: kamlesh

Published: 24 May 2018, 09:13 PM IST

भरतपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार को कुम्हेर तहसील में एक गिरदावर को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। गिरदावर ने पीडि़त से तहसील कोर्ट में लम्बित चारागाह की 48 बीघा जमीन का मामला उसके पक्ष में सुलझाने के एवज में 50 हजार रुपए मांगे थे। आरोपित पूर्व में पीडि़त से 10 हजार रुपए वसूल चुका था। एसीबी की कार्रवाई से तहसील परिसर में हडक़ंप मच गया। कर्मचारी कार्यालयों से गायब हो गए।

एसीबी के एएसपी सरजीत सिंह ने गिरदावर के काली बगीची में एक मैरिज होम के पास स्थित मकान की तलाशी ली। जहां से दस्तावेज जुटाए हैं, जिनकी छानबीन की जा रही है।
एसीबी के एसपी (प्रथम) शरद चौधरी ने बताया कि गांव पाहुआ निवासी शंकर सिंह ने करीब एक माह पहले एसीबी मुख्यालय में शिकायत की थी।

इसकी छानबीन के बाद एसीबी की निरीक्षक मीना वर्मा ने गुरुवार को कुम्हेर तहसील परिसर में गिरदावर रामवीर को उसके कार्यालय में शंकर सिंह से 35 हजार रुपए लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पीडि़त शंकर सिंह का चारागाह की 48 बीघा जमीन को लेकर तहसील कोर्ट में मामला लम्बित चल रहा है।

इस मामले को निपटाने के एवज में गिरदावर रामवीर ने 50 हजार रुपए की डिमांड की। गिरदावर पहले ही पीडि़त से दस हजार रुपए वसूल चुका है। बाकी की रकम के लिए लगातार शंकर सिंह को परेशान कर रहा था। 22 मई को एसीबी ने शंकर सिंह की शिकायत का सत्यापन कर गुरुवार को उसे रंगे हाथ 35 हजार रुपए लेते दबोच लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned