एडीजी अचानक पहुंचे यूपी बॉर्डर, बोले प्रवासी श्रमिकों को नहीं हो परेशानी

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और रेंज प्रभारी सुनील दत्त ने मंगलवार को भरतपुर पहुंच कर पड़ोसी जिले मथुरा व आगरा के बॉर्डर पर प्रवासी मजदूरों को भेजने की व्यवस्थाओं की जानकारी और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

By: rohit sharma

Published: 05 May 2020, 11:59 PM IST

भरतपुर. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और रेंज प्रभारी सुनील दत्त ने मंगलवार को भरतपुर पहुंच कर पड़ोसी जिले मथुरा व आगरा के बॉर्डर पर प्रवासी मजदूरों को भेजने की व्यवस्थाओं की जानकारी और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मौके पर रेंज डीआइजी लक्ष्मण गौड, पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी व एएसपी (मुख्यालय) डॉ.मूलसिंह राणा भी मौजूद थे।

एडीजी दत्त जयपुर से भरतपुर पहुंचे और पुलिस अधिकारियों के साथ पहले मथुरा जिले से लगे रारह बॉर्डर पर पहुंचे और व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने मजदूरों को ठहराने के लिए टैंट, पानी आदि की व्यवस्था भी जानी। पश्चिमी राजस्थान से पहुंचे उत्तरप्रदेश व उत्तराखण्ड के सर्वाधिक प्रवासी मजदूर इसी बॉर्डर से यूपी सीमा में रवाना किया जा रहा है। इसके बाद एडीजी आगरा के ऊंचा नगला बॉर्डर भी गए और मजदूरों को भेजे जाने वाली रोडवेज बस और व्यवस्थाओं की जानकारी ली। एडीजी ने बाद में रेंज आईजी कार्यालय में डीआइजी व एसपी समेत अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने जिले में कोरोना संक्रमण के हालातों को लेकर भी जानकारी ली। एडीजी ने दोनों बॉर्डरों पर सख्ती से नाकाबंदी करने के निर्देश दिए। गौरतलब रहे कि पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न जिलों से रोडवेज बसों से प्रवासी मजदूरों को यूपी बॉर्डर पर छोड़ा जा रहा है।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned