पड़ोसी की मौत के बाद परिचित बैंककर्मी युवक ने की फर्जकारी, बैंक की कॉल से खुला भेद

नदबई थाना पुलिस ने करीब ढाई साल पहले नदबई थाने में दर्ज फर्जकारी कर खाते से एक लाख रुपए निकालने की कोशिश करने के मामले में करीब ढाई वर्ष बाद मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है।

By: rohit sharma

Published: 14 Sep 2021, 10:13 PM IST

भरतपुर. नदबई थाना पुलिस ने करीब ढाई साल पहले नदबई थाने में दर्ज फर्जकारी कर खाते से एक लाख रुपए निकालने की कोशिश करने के मामले में करीब ढाई वर्ष बाद मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार विगत 30 अप्रेल 2019 को कस्बा नदबई के वार्ड नंबर 1 की निवासी वेवा तारा शर्मा पत्नी प्रकाश चंद ब्राह्मण ने तहरीर के माध्यम से मामला दर्ज कराया था। इसमें बताया कि उसके पति प्रकाश शर्मा की मृत्यु 31 मार्च 2019 को आकस्मिक हो गई थी। उनकी मृत्यु के बाद अगले दिन 1 अप्रेल को उनका जानकार पड़ोसी एवं एक्सिस बैंक नदबई में उस समय कार्यरत कर्मचारी देवेंद्र कुमार पुत्र अशोक निवासी नदबई ने आकर गमगीन माहौल एवं जानकारी का फयदा उठाते हुए सभी को अपनी बातों में लेकर मृतक प्रकाश की एक्सिस बैंक की चेक बुक, पॉलिसी एवं पासबुक को यह कह कर ले गया कि मृतक के खाते में जमा राशि को वह उनके खाते में ट्रांसफर करा देगा। वरना बाद में उनको दिक्कत आएगी। लेकिन उक्त व्यक्ति द्वारा मृतक के फर्जी हस्ताक्षर कर मथुरा स्थित एक्सिस बैंक से 1 लाख रुपए निकालने का प्रयास किया गया। चेक लगाने के बाद बैंक द्वारा फोन पर की गई जानकारी के बाद पीडि़त परिवार को यह मालूम चला तो उन्होंने नदबई पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया। उक्त प्रकरण में अनेकों बार सामाजिक बैठक होने के बावजूद भी उक्त प्रकरण का समाधान नहीं हुआ। इसी मामले में थाना पुलिस द्वारा फर्जकारी कर रुपए हड़पने की कोशिश करने वाले उस समय के एक्सिस बैंक के कर्मचारी आरोपी कस्बा निवासी देवेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया है।


पड़ोसी पर वृद्ध दंपती से मारपीट करने का आरोप


बयाना. आपसी रंजिश को लेकर भीमनगर में मंगलवार को वृद्ध दंपती से पड़ोसी ने मारपीट कर दी। घटना को लेकर वृद्ध ने नामजद आरोपियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार भीमनगर निवासी दरबसिंह पुत्र जग्गो गुर्जर ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि मंगलवार सुबह करीब 6.30 बजे वह घर में अपनी पत्नी नर्वदा के साथ बैठा हुआ था। इतने में ही पड़ोस के थानो, संतरी, मनीषा तथा उनका रिश्तेदार मुर्रकी निवासी भगवान सिंह आदि आए तथा उसके व उसकी पत्नी के साथ लाठी-डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया। आरोपियों ने घर पर पथराव भी किया जिससे घर की खिडि़कयों के शीशे टूट गए। रिपोर्ट में आरोप लगाया कि आरोपी उसकी पत्नी के गले से सोने की चेन भी चोरी कर ले गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा घटना की जानकारी ली।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned