पत्नी चूडिय़ां बेचकर कर रही थी गुजारा, शराबी पति ने की निर्मम हत्या

-शराब के लिए रुपए नहीं देने पर इंद्रा नगर कॉलोनी में वारदात
-हत्या करने के बाद भागने की फिराक में था, गिरफ्तार

By: Meghshyam Parashar

Updated: 19 Mar 2020, 09:37 PM IST

भरतपुर. शहर के इंद्रा नगर कॉलोनी में शराब के लिए रुपए नहीं देने पर पति ने पत्नी की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी। इतना ही नहीं हत्या के बाद वह भागने की फिराक में था। पुलिस ने घटना के कुछ घंटे बाद ही उसे सारस चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। मृतका हीरादास सर्किल के पास फुटपाथ पर चूडिय़ों की अस्थायी दुकान लगाकर गुजारा कर रही थी।
जानकारी के अनुसार शहर के इंद्रा नगर कॉलोनी में विजय सिंह नाम का व्यक्ति परिवार सहित रहता है और वह शराब का आदी था। बुधवार देर शाम विजय सिंह शराब के नशे में अपने घर पहुंचा और पत्नी गीता से झगड़ा करने लगा। काफी देर तक वह शराब के लिए रुपए देने को लेकर कहासुनी करता रहा। झगड़े में विजय ने अपनी पत्नी का सिर एक पत्थर से दे मारा। इसके बाद गीता लहुलुहान हो गई। झगड़े के दौरान शोरगुल सुनकर मृतका का बेटा बाहर आया तो उसका पिता घटना स्थल से भाग खड़ा हुआ। जिसके बाद मृतका के बेटे आकाश ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को जिला आरबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और उच्च अधिकारियों की ओर से दो पुलिस टीमों का गठन किया गया, जो कि आरोपी की तलाश में जुट गई। तब पुलिस को सूचना मिली की एक व्यक्ति सारस चौराहे की ओर खड़ा हुआ है। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वह व्यक्ति पुलिस को देखकर छिपने लगा। इस पर पुलिस ने उसका पीछा कर उसे गिरफ्तार कर लिया और थाने पर लाकर आरोपी से पूछताछ की तो आरोपी ने वारदात को कबूल कर लिया । वही पुलिस ने आज सुबह मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाया और उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

आए दिन करता था मारपीट पर वो सहती रही...

डॉक्टरों का मानना है कि अक्सर ऐसे केस में शराब पीने के बाद इंसान का दिमाग शून्य हो जाता है। वह कुछ भी सोचने समझने की स्थिति में नहीं रहता है। उस समय उसे जो अच्छा लगता है वह उस कृत्य को करने की कोशिश करता है। ऐसा ही इस केस में हुआ है। इधर, पुलिस की जांच में सामने आया है कि अक्सर वह शराब के लिए रुपए मांगता था और पत्नी के साथ मारपीट करता था। खुद कुछ भी नहीं करता था। सुबह से रात तक शराब के नशे में रहता था।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned