scriptमिट्टी पर लिखा आई लव यू…और प्रेमिका की खातिर दे दी जान | And died for the sake of his girlfriend | Patrika News

मिट्टी पर लिखा आई लव यू…और प्रेमिका की खातिर दे दी जान

locationभरतपुरPublished: Aug 06, 2020 07:25:07 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-उत्तरप्रदेश सीमा में स्थित गांव गांठौली के जंगल की घटना, मृतक डीग का रहने वाला

मिट्टी पर लिखा आई लव यू...और प्रेमिका की खातिर दे दी जान

मिट्टी पर लिखा आई लव यू…और प्रेमिका की खातिर दे दी जान

भरतपुर/डीग. प्रेमिका संग थाने में सरेंडर करने के दो दिन बाद ही कस्बे के किशनपुर मोहल्ला निवासी युवक ने उत्तरप्रदेश के गांव गांठौली स्थित जंगल में पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने जमीन पर मिट्टी में ही एक लड़की का नाम लिखते हुए आई लव यू और खुद का पता भी लिखा है।
जानकारी के अनुसार डीग मार्ग स्थित गांव गांठौली के समीप जंगल में गुरुवार की सुबह पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर युवक लटका मिला। युवक के पेड़ से लटका मिलने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मृतक को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटनाक्रम के अनुसार सुबह स्थानीय लोगों ने देखा कि एक युवक पेड़ से लटक रहा है। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने उसके जेब से मिले आधार कार्ड से शिनाख्त कृष्णा उर्फ किशन पुत्र निहाल सिंह (19) निवासी दिल्ली दरवाजा डीग भरतपुर के रूप में की। बताया गया कि एक दिन पूर्व ही अपने घर से बाहर जाने की कहकर निकला था। प्रधान पति अरविंद ने बताया कि सुबह खेतों पर गए लोगों ने युवक लटका होने की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। प्रभारी निरीक्षक लोकेश सिंह भाटी ने बताया कि दुपट्टे का फंदाकर बनाकर युवक ने आत्महत्या कर ली है। परिजनों को सूचना दे दी गई। बताते हैं कि युवक चार दिन पहले ही मोहल्ले के एक युवती को साथ लेकर चला गया था। थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस का दबाव बढऩे पर उसने उत्तरप्रदेश के फरह थाने में दो दिन पहले सरेंडर कर दिया। पुलिस के सामने युवती ने मर्जी से युवक के साथ जाने की बात कही। इसके बाद पुलिस ने उसे 151 के तहत गिरफ्तार किया। जहां से जमानत होने के बाद वह डीग स्थित घर नहीं आया था। अब उसका शव पेड़ से लटका मिला है। युवक के शव को गोवर्धन थाना पुलिस ने मथुरा स्थित अस्पताल पहुंचाया। जहां मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया।
चार माह पहले भाई की हत्या, 20 दिन पहले हो चुकी पिता की मौत

मृतक किशन के बड़े भाई देवो गुर्जर की करीब चार माह पहले 12 मार्च को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक समेत तीन भाई थे। सबसे छोटा भाई मनोज 15 वर्ष पर ही अब परिवार की जिम्मेदारी हैं, क्योंकि दो की मौत हो चुकी है। मां प्रेम ने बताया कि करीब 20 दिन पहले उसके पति की भी मौत हो चुकी है। तीन बहनों की शादी हो चुकी है। दिल्ली दरवाजा पर उनका पैतृक निवास है, लेकिन संपत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद होने के बाद वह अलग रह रहे थे।
बड़ा सवाल…जब किसी ने जमानत नहीं दी तो फिर कैसे छूटा

इस मामले को लेकर बड़ा सवाल यह भी आ रहा है मृतक के फरह थाने में धारा 151 में गिरफ्तार होने के बाद किसी भी परिजन ने जमानत मुचलका नहीं भरा था। ऐसे में उसकी जमानत कैसे हुई व वो गोवर्धन के गांव गांठौली जंगल में किस तरह पहुंचा। चूंकि मृतक के जीजा भरत सिंह पुत्र बच्चूसिंह निवासी जिरौली थाना फरह उत्तरप्रदेश ने बताया कि उसका ***** एक लड़की को लेकर दो अगस्त को डीग से आया था। चार अगस्त को थाने में सरेंडर किया था। जहां लड़की के बयान के बाद दोनों पक्षों में राजीनामा हो गया था। इसके बाद 151 में बंद कर दिया। जब साले से बात की तो उसने अपनी मर्जी से जीवन जीने की बात कही। इस पर उसकी जमानत लेने से इंकार कर दिया। फरह एसएचओ प्रदीप कुमार ने बताया कि पांच अगस्त को 151 में गिरफ्तार किया गया था। उसी दिन पेश कर दिया था। गोवर्धन थाने के एसआई सत्यप्रकाश ने बताया कि मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो