script…और कर दी मरीज की पिटाई | ...and made the patient beating | Patrika News

…और कर दी मरीज की पिटाई

locationभरतपुरPublished: Sep 20, 2021 03:33:37 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-कृष्णा नगर के निजी हॉस्पिटल का मामला, अस्पताल प्रशासन ने शराब पीकर उत्पात मचाने का लगाया आरोप

...और कर दी मरीज की पिटाई

…और कर दी मरीज की पिटाई

भरतपुर. शहर के कृष्णा नगर कॉलोनी में स्थित राज न्यूरो ट्रोमा हॉस्पिटल में मरीज व कर्मचारियों के बीच शनिवार रात झगड़ा हो गया। मरीज ने आरोप लगाया है कि अस्पताल के कर्मचारियों ने उसे जबरन भर्ती कराने के लिए दबाव बनाया। जबकि अस्पताल प्रशासन का आरोप है कि मरीज व उसके साथ आए लोगों ने शराब पीकर उत्पात मचाया। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत कराया।
जानकारी के अनुसार धीरज कुमार पुत्र हरप्रसाद (32) निवासी नगला जट्टा थाना चिकसाना 18 सितंबर की रात नौंह पुलिया के पास बाइक फिसलने से घायल हो गया था। घायल को उसके मित्रों ने चिराग हॉस्पिटल भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद पैर में दर्द होने पर उसे सीटी स्कैन कराने के लिए कृष्णा नगर के निजी हॉस्पिटल में भेजा। मरीज ने आरोप लगाया कि वहां पहुंचते ही कर्मचारी हाथ पर कैनुला लगाने लगे। जब उन्हें भर्ती कराने से मना कर दिया तो दबाव बनाने लगे। विरोध करने पर सिर में घूंसे मार दिए। इससे जहां चोट लगी थी, वहां खून निकलने लगा। एक कर्मचारी ने यहां तक कह दिया कि अब खून निकल रहा है तो भर्ती होना ही पड़ेगा। कुछ देर में दोस्तों के आने पर आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया। इधर, घटना की सूचना पाकर सीओ सिटी सतीश वर्मा मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया।
इधर, संपर्क पोर्टल पर शिकायत, सीएमएचओ ने मांगा जवाब

गांव पिंगौरा निवासी पवन ने राज न्यूरो ट्रोमा हॉस्पिटल की शिकायत संपर्क हेल्पलाइन 181 पर की है। इसको लेकर सीएमएचओ ने 17 सितंबर को संबंधित हॉस्पिटल से जवाब मांगा है। इसमें आरोप है कि चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़ा होने के बाद भी उससे पैसे मांगे गए। 39 हजार 400 रुपए का भुगतान भी कर दिया। इसके अलावा हबीवपुर सेवर के रिंकू मीणा ने भी इसी तरह की शिकायत की है।
इनका कहना है

-नशे में संबंधित व्यक्ति का एक्सीडेंट हुआ था। उसके साथ आए लोगों ने भी शराब पी रखी थी। कैनुला लगाने पर उसके साथ आए एक व्यक्ति ने नशे में कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया। इससे दोनों के बीच विवाद हो गया था। सीओ सिटी व संबंधित थाने की पुलिस को सूचना दी गई। कुछ देर में ही मरीज के परिचित काफी संख्या में आ गए। उन्होंने भी शराब पी रखी थी। पुलिस ने मामला शांत कराया।
डॉ. प्रतीक बंसल

प्रभारी, राज न्यूरो ट्रोमा हॉस्पिटल कृष्णा नगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो