फायनेंस कम्पनियों के साथ धोखाधड़ी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

भुसावर थाना पुलिस व डीएसटी टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर फायनेस कम्पनियों के साथ धोखाधड़ी करने कर करोड़ों रुपए की चपत लगाने वाले अंतरराज्जीय गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है।

By: rohit sharma

Published: 07 Sep 2020, 11:59 PM IST

भरतपुर. भुसावर थाना पुलिस व डीएसटी टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर फायनेस कम्पनियों के साथ धोखाधड़ी करने कर करोड़ों रुपए की चपत लगाने वाले अंतरराज्जीय गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी राजेश खटाना ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गत दिनों संगठित गिरोह के वांछित अपराधी की तलाश में लोहरवाडी मथुरा व नगर थाने के गांव पैण्डका में दबिश दी थी। यहां से मिली सूचना के बाद पर टीम ने वांछित अपराधी लक्ष्मण उर्फ पटवारी पुत्र प्रहलाद गुर्जर निवासी लोहरवाडी थाना बरसाना जिला मथुरा यूपी को नगर बस स्टैण्ड से दस्तयाब किया है।

आरोपी अंतरराज्जीय गिरोह का सदस्य है और वह 2011 से आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा है। उसके खिलाफ भरतपुर, करौली, दौसा समेत कई जिलों में मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी गिरोह के साथ मिलकर करीब 10-11 जेसीबी मशीन, 40 ट्रेक्टर, बीस बोलेरो गाडिय़ों को डाउनपेमेंट पर खरीद कर उन्हें धोखाधड़ी से बेचने में शामिल रहा है। बेचे वाहन की झूठी रिपोर्ट थाने में दर्ज करा वह फायनेंस कम्पनियां को चूना लगा रहे थे। इस मामले में गत दिनों गिरोह के सदस्य दलवीर सिंह, भरतलाल, हुकम सिंह व सुरेश जाट की गिरफ्तारी हो चुकी है।


मोबाइल लूट में एक युवक गिरफ्तार

डीग पुलिस ने तीन दिन पहले कामां रोड स्थित रेलवे फाटक के पास एक युवक से हुई मोबाइल लूट की घटना में एक युवक को गिरफ्तार किया है।थाना प्रभारी गणपत राम के अनुसार इस मामले में गिरफ्तार युवक संदीप उर्फ सौदान 18 वर्ष पुत्र ठाकुरिया जाट कस्बे के अऊ गेट का निवासी है। पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर पूछताछ के लिए एक दिन के रिमांड पर ले लिया है। जबकि इस मामले में उसके साथ शामिल उसके दो साथियों की तलाश जारी है। थाना प्रभारी ने बताया कि एएसआई रामकिशन के नेतृत्व में पुलिस दल ने गत माह 23 अगस्त को उप खंड के गांव गारौली से अपहरण करके ले जाई गई लड़की को अहमदाबाद से दस्तयाब कर उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। अपहरण के आरोपी प्रवीण उर्फ पेमाराम पुत्र संपत लाल खटीक निवासी कोटडी रूपगढ़ जिला अजमेर को अहमदाबाद से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां उसे जेसी कर दिया।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned