scriptबेटी की शादी से दो माह पहले अपना घर ने मिलाया 21 साल से लापता पिता | Apna Ghar found father missing for 21 years | Patrika News

बेटी की शादी से दो माह पहले अपना घर ने मिलाया 21 साल से लापता पिता

locationभरतपुरPublished: Feb 27, 2020 04:56:29 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-यूपी के कुशीनगर जिले के बैजनाथ गुप्ता वर्ष 1999 में हो गए थे घर से लापता

बेटी की शादी से दो माह पहले अपना घर ने मिलाया 21 साल से लापता पिता

बेटी की शादी से दो माह पहले अपना घर ने मिलाया 21 साल से लापता पिता

भरतपुर. जिस पिता को उसके बेटा-बेटी पिछले 21 साल से तलाश कर रहे थे, उसका पिता का पता तब चला जब उसकी बेटी की दो महीने बाद शादी होने वाली है। जब उनको लापता पिता के अपना घर में होने का पता चला तो परिवार की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा। इतना ही नहीं जब बेटा पिता को लेने के लिए अपना घर पहुंचा तो वहां करीब आधा घंटे तक दोनों एक-दूसरे के गले लगकर लिपट कर बिलख पड़े। उन्हें देखकर हर कोई आंखों से आंसू बहने से नहीं रोक सका। जानकारी के अनुसार बैजनाथ गुप्ता निवासी कुशीनगर वर्ष १९९९ में घर से निकल गए थे। उस समय उनका डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। परिजनों ने दिल्ली, मुंबई, राजस्थान, उत्तरप्रदेश समेत विभिन्न राज्यों में तलाश की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग पाया। परिजनों ने उनके वापस आने आस तक छोड़ दी। १६ अगस्त २०१९ को गोवर्धन में बैजनाथ गुप्ता के मिलने की सूचना अपनाघर को प्राप्त हुई। अपनाघर की टीम मौके पर पहुंच कर उनको लेकर आई। जहां उनके पैर में घाव होने व मानसिक रूप से बीमार होने पर उनका इलाज शुरू किया गया। स्वस्थ्य होने के बाद ३० जनवरी को बैजनाथ ने अपने परिजनों के बारे में बताया। इसके बाद अपनाघर की टीम ने उनके परिजनों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए संबंधित थाना पुलिस को सूचित किया। जहां से पुष्टि होने के बाद परिजनों को भी बताया गया। सारी कागजी कार्रवाई करने के बाद बुधवार को उनका बेटा उन्हें लेने के लिए पहुंचा। बेटे को देखकर बैजनाथ भी खुद को नहीं रोक पाए और बिलख उठे।
जब घर छोड़ा था तब डेढ़ साल की थी बेटी

परिजनों ने बताया कि जब बैजनाथ गुप्ता ने घर छोड़ा था, उस समय उनकी बेटी की उम्र डेढ़ साल थी। जबकि बेटे की उम्र तीन साल थी। जब गुप्ता ने २१ साल बाद बेटे को देखा तो कहा कि कितना छोटा सा था उस वक्त। अब बड़ा हो गया है। इतना ही नहीं गुप्ता की बेटी की शादी २६ अप्रेल को होनी है। गुप्ता ने कहा कि वह बहुत खुशकिस्मत है कि २१ साल बाद कुदरत और अपनाघर ने परिवार से मिलाया है। साथ ही वह बेटी का कन्यादान भी कर पाएंगे। परिजनों ने अपनाघर के संस्थापक डॉ. बीएम भारद्वाज का भी आभार व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो