scriptफर्जी नियुक्ति पत्र भेजकर मांगे 15 हजार रुपए, नहीं देने पर ये क्या बोला | Asked for 15 thousand rupees by sending fake appointment letter | Patrika News

फर्जी नियुक्ति पत्र भेजकर मांगे 15 हजार रुपए, नहीं देने पर ये क्या बोला

locationभरतपुरPublished: Oct 02, 2019 12:26:47 am

Submitted by:

rohit sharma

भरतपुर.शहर से सटे गांव मलाह में एक व्यक्ति को रजिस्टर्ड डाक से उसके पुत्र के नाम भारतीय वन विभाग में नियुक्ति होने का एक पत्र भेजा।

फर्जी नियुक्ति पत्र भेजकर मांगे 15 हजार रुपए, नहीं देने पर ये क्या बोला

फर्जी नियुक्ति पत्र भेजकर मांगे 15 हजार रुपए, नहीं देने पर ये क्या बोला

भरतपुर.शहर से सटे गांव मलाह में एक व्यक्ति को रजिस्टर्ड डाक से उसके पुत्र के नाम भारतीय वन विभाग में नियुक्ति होने का एक पत्र भेजा। अज्ञात व्यक्ति ने मंगलवार को उसके पिता को फोन किया और बैंक खाते में 15 हजार से अधिक जमा कराने के लिए कहा। जब राशि जमा नहीं हुई तो फोन करने वाले शख्स ने दुव्र्यवहार करते हुए फोन काट दिया। जिस पर उन्हें डाक के फर्जी होने की जानकारी हुई।
मलाह निवासी निरंजन ने बताया कि उनके पुत्र राहुल के नाम से एक रजिस्टर्ड डाक से घर पर एक डाक आई थी। इसमें पुत्र व उनका नाम सही लिखा था लेकिन सरनेम गलत था।
डाक खोलने पर उसकी भारतीय वन विभाग का एक पत्र जिसमें उनके पुत्र की वन सर्वेक्षण अधिकारी, वन रक्षक, वन क्षेत्रपाल में वर्ष 2018 में निकाली भर्ती में आवेदन करना बताया। इसमें बताया कि परिणाम लम्बित था इस वजह से सीधी भर्ती की जा रही है। इसमें वेतन 32 हजार 360 रुपए का उल्लेख किया गया। उन्होंने बताया कि उनके नम्बर पर एक व्यक्ति ने फोन किया और नियुक्ति से पहले बैंक खाते तुरंत 15 हजार 300 रुपए जमा कराने के लिए कहा। वह इसको लेकर चर्चा करने लग गए। देर होने पर वापस उनके पास फोन आया और राशि जमा नहीं कराने पर दुव्र्यवहार किया और फोन काट दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो