scriptआधी रात भरतपुर सांसद पर फिर खननमाफिया का हमला! | At midnight Bharatpur MP again attacked by mining mafia | Patrika News

आधी रात भरतपुर सांसद पर फिर खननमाफिया का हमला!

locationभरतपुरPublished: Aug 08, 2022 12:25:23 am

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-खननमाफिया पर हमला करने का आरोप, एक घंटे तक नहीं पहुंची पुलिस-राजस्थान-उत्तरप्रदेश बॉर्डर की घटना

आधी रात भरतपुर सांसद पर फिर खननमाफिया का हमला!

आधी रात भरतपुर सांसद पर फिर खननमाफिया का हमला!

भरतपुर. एक बार फिर भरतपुर सांसद रंजीता कोली पर हमले का मामला सामने आया है। घटना रविवार को देर रात करीब साढ़े 11 बजे की है, जब वह दिल्ली से बयाना आ रही थी। वह कामां से होकर बयाना जाने वाली थी। धिलावटी बॉर्डर पर खननमाफिया ने अवैध खनन के पत्थर से भरे ट्रोला से सांसद की गाड़ी को टक्कर मार दी। आरोप है कि सूचना देने के एक घंटे बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। खननमाफिया ने गाड़ी पर पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। सांसद के साथ हमले की यह पौने दो साल के अंदर छठी घटना है। चार बार हमला हो चुका और दो बार उन्हें धमकी मिल चुकी है।
जानकारी के अनुसार भाजपा सांसद रंजीता कोली दिल्ली से कामां होकर आ रही थी। जहां राजस्थान-उत्तरप्रदेश बॉर्डर पर स्थित धिलावटी के पास उनकी गाड़ी को खननमाफिया ने अवैध खनन सामग्री से भरे ट्रोला से टक्कर मार दी। इसकी सूचना कामां पुलिस को दी गई। साथ ही जिला कलक्टर आलोक रंजन व एसपी श्याम सिंह को अवगत कराया गया। सांसद रंजीता कोली के निजी सचिव दीपक ने बताया कि सूचना के बाद भी एक घंटे तक पुलिस नहीं पहुंची। अवैध खनन सामग्री से भरे सैकड़ों वाहन वहां खड़े थे, जिन्हें रोककर पूछने पर यह वारदात हुई है।
अचानक बदली सांसद ने राह

सूत्रों ने बताया कि पहले सांसद रंजीता कोली दिल्ली से सीधे रारह होकर भरतपुर आने वाली थी, इसके लिए पुलिस अधिकारियों ने संबंधित थाना पुलिस को कहकर रारह में एस्कॉर्ट की व्यवस्था कर दी थी, लेकिन अचानक कामां की सीमा में पहुंचने से पहले सूचना मिली कि वह कामां होकर आ रही है। इसको लेकर भी रहस्य बना हुआ है। हालांकि सांसद पक्ष का कहना है कि वह सच्चाई जानने के लिए इस रास्ते होकर निकली है।
अब तक चार बार हुआ सांसद पर हमला

– सांसद कोली पर पहला हमला 27 मई 2021 की रात करीब 12 बजे हलैना थाना क्षेत्र में वैर रोड पर हुआ था। इसमें उनकी कार पर अज्ञात जनों ने पत्थर फेंके, जिसमें उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया, जबकि हमलावर एक गाड़ी से भाग निकले।
– सांसद कोली पर दूसरा हमला 10 नवम्बर 2021 की रात उनके बयाना स्थित घर पर हुआ। हमले में उन्होंने बाहर फायरिंग होने की बात कही, जिसे एसओजी ने अपनी जांच-पड़ताल में खारिज सिरे से खारिज कर दिया। इसमें उनके आवास पर धमकी भरा पत्र व चला हुआ कारतूस मिला था।
-29 मई 2022 को कामां विधानसभा क्षेत्र के पहाड़ी उपखंड के गांव नांगल क्रशर जोन में खननमाफिया के सांसद रंजीता कोली पर हमले का मामला सामने आया। जो कि आज तक नहीं सुलझ सका है। आरोप था कि खननमाफिया ने गाड़ी पर पथराव किया है।
इनका कहना है

-सांसद पर हमले की शिकायत आई है। कामां एसएचओ व सीओ को मौके पर जांच करने व उनकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए भेजा है। इस बारे में जिला कलक्टर से भी बात हुई है।
श्याम सिंह
एसपी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cwy6o
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो