scriptBe careful... Lohagarh should not become a stronghold of Corona | सावधान...कोरोना का गढ़ न बन जाए लोहागढ़ | Patrika News

सावधान...कोरोना का गढ़ न बन जाए लोहागढ़

- अब एक दिन में मिले 20 नए पॉजिटिव
- शहर के साथ गांवों में भी पसारे पैर

भरतपुर

Published: January 05, 2022 11:24:09 am

भरतपुर. कोरोना की तीसरी लहर अब भरतपुर को अपने आगोश में लेती नजर आ रही है। हर रोज बढ़ते नए मरीजों ने आमजन के साथ चिकित्सा विभाग की धड़कनें भी बढ़ा दी हैं। जुकाम-खांसी के बीच बढ़ी जांचों के बाद अब कोरोना हावी होता नजर आ रहा है। मंगलवार को एक दिन में इस सीजन के सर्वाधिक 20 पॉजिटिव सामने आए। चिकित्सा विभाग ऐसे मरीजों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री खंगालने के साथ परिजनों के नमूने भी जुटा रहा है। कोरोना अब यूनिट आर्मी सेवर तक पहुंच गया है। यहां दो नए पॉजिटिव निकले हैं। अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है।
नए साल की दस्तक के साथ ही कोरोना ने खासी रफ्तार पकड़ी है। आलम यह है कि हर रोज कोरोना पॉजिटिवों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को जिले में नए रिकॉर्ड मरीज आए। खास बात यह है कि वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को भी कोरोना अपनी चपेट में ले रहा है। ऐसे में लोगों में इसके प्रति चिंता नजर आ रही है। हालांकि चिकित्सा विभाग अभी तक सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त होने की बात कह रहा है, लेकिन यदि मरीज इसी रफ्तार से बढ़े तो संसाधनों का टोटा सामने आ सकता है। हालांकि सुखद बात यह है कि ऑक्सीजन प्लांटों की स्थिति आरबीएम के साथ जिले में भी सुखद हुई है। आरबीएम ने अन्य कोरोना संबंधी दवाओं की भी पूरी उपलब्धता की बात कही है। कोरोना आरबीएम एवं जनाना अस्पताल पहुंचने के साथ अब 107 यूनिट आर्मी सेवर तक पहुंच गया है। यहां दो जने पॉजिटिव मिले हैं।
सावधान...कोरोना का गढ़ न बन जाए लोहागढ़
सावधान...कोरोना का गढ़ न बन जाए लोहागढ़
लापरवाही बढ़ा सकती है मुश्किल

जिले में कोरोना के केसों में खासी वृद्धि हो रही है, लेकिन लोग अभी भी इसके प्रति लापरवाह नजर आ रहे हैं। यह बेपरवाही जिले के लिए खतरा बढ़ा सकती है। अभी भी बाजारों में लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। सैनिटाइजर का उपयोग भी नाम मात्र का देखा जा रहा है। ऐसे में यह लापरवाही केसों में इजाफा कर सकती है। प्रशासनिक सख्ती भी अभी कम नजर आ रही है। बिना सख्ती के लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। ऐसे में यह चिंता बढ़ाने वाला है।
स्कूलों पर भी नहीं लिया निर्णय

जयपुर में कोरोना के केसों में हुई खासी वृद्धि के बाद सरकार ने एक से आठ तक की कक्षाओं के स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है, जबकि अन्य जिलों में यह निर्णय जिला कलक्टरों पर छोड़ दिया है, लेकिन बढ़ते केसों के बीच अभी जिला प्रशासन की ओर से इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यदि स्कूलों में बच्चे पॉजिटिव हुए तो यह मुश्किल बढ़ाने वाला साबित हो सकता है। आलम यह है कि बहुतेरे अभिभावक बढ़ते डर के बीच बच्चों को स्कूल भेजने से कतराते नजर आ रहे हैं।
कोविड संक्रमण की व्यवस्थाओं को लेकर नोडल अधिकारी नियुक्त

कोविड-19 वैश्विक महामारी की संभावित तीसरी लहर में ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आमजन में टीकाकरण एवं सैम्पलिंग में वृद्धि आदि के लिए नोडल अधिकारी एवं सहायक अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि कोविड टीकाकरण के लिए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुशील कुमार को नोडल अधिकारी एवं जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमर सिंह सैनी को सहायक अधिकारी, मुख्यालय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड केयर सेन्टर्स के लिए नगर निगम आयुक्त कमल राम मीना एवं एडीएम (शहर) रघुनाथ खटीक को नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. लक्ष्मण सिंह को सहायक अधिकारी तथा कोविड सैम्पलिंग एवं मेडिकल किट वितरण हेतु मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष चौधरी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.