scriptभरतपुर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा | Because the corona spread by coming in contact with each other | Patrika News

भरतपुर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

locationभरतपुरPublished: Jun 02, 2020 04:50:01 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

बयाना के बाद भरतपुर शहर ही ऐसा दूसरा इलाका है, जहां सर्वाधिक कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं।

बयाना के बाद अब शहर में बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, क्योंकि एक-दूसरे के संपर्क में आने से फैला कोरोना

बयाना के बाद अब शहर में बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, क्योंकि एक-दूसरे के संपर्क में आने से फैला कोरोना

भरतपुर। अब शहरवासियों के साथ भी जिलेवासियों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि पिछले 10 दिन से जिस तरह केस सामने आए हैं, उन सभी में एक बात सामने आई है कि वो सभी एक-दूसरे के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित हुए हैं। मंगलवार दोपहर तक 361 केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा बड़ी बात यह भी है कि बयाना के बाद भरतपुर शहर ही ऐसा दूसरा इलाका है, जहां सर्वाधिक कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। आठ केस सोमवार रात सामने आए हैं। एक ही दिन में 52 केस निकले थे, जो कि मंगलवार दोपहर तक 361 पर पहुंच गए।

रविवार देर रात को मिली रिपोर्ट के अनुसार भरतपुर शहर के नमक कटरा में चार पुरुष व तीन महिला, मुखर्जी नगर में एक पुरुष, कुम्हेर गेट पर एक पुरुष, एसपी ऑफिस में 13 पुरुष, जनाना अस्पताल में एक पुरुष व एक महिला, ब्रज विहार कॉलोनी में एक महिला तथा भरतपुर निवासी एक अन्य पुरुष, सेवर में एक पुरुष, किशनपुरा में एक पुरुष, रूपवास के नगला खार में एक महिला व एक पुरुष, रूपवास के एलऊ में एक पुरुष, रूपवास के सज्जनवास में एक पुरुष एवं खानसूरजापुर में एक पुरुष, भुसावर के मेडपुर में एक पुरुष व निठार में तीन पुरुष, भुसावर के गौगेरा में एक पुरुष, कुम्हेर के अवार में एक पुरुष व एक महिला, डीग के जनूथर में दिल्ली से आए एक महिला एवं एक पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसके अलावा फतेहपुर सीकरी के मरजानपुर निवासी एक प्रवासी महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है सभी रोगियों को उपचार के लिए जिला आरबीएम चिकित्सालय के कोरोना पॉजिटिव वार्ड में भर्ती किया गया है। आरबीएम अस्पताल के मोर्चरी में रखे अलीगढ के महवाला निवासी मृत पुरुष की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है एवं आरबीएम अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती नमक कटरा निवासी 62 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई। वहीं सोमवार रात आठ बजे आई सूची के अनुसार 30 वर्षीय युवक संजय नगर भरतपुर पीआरओ ऑफिस में चालक है, वो डीआइजी के गनमैन के संपर्क में आया था। 50 वर्षीय व्यक्ति कमालपुरा भुसावर, 27 वर्षीय युवक आनंद नगर भरतपुर आरबीएम में ही भर्ती है, 30 वर्षीय युवक बाबैन कुम्हेर, 31 वर्षीय महिला बाबैन कुम्हेर, 21 वर्षीय युवक बाबैन कुम्हेर, छह वर्षीय बालिका बाबैन कुम्हेर कोरोना संक्रमित निकले हैं।

सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक खुलेंगे बैंक
जिला अग्रणी प्रबंधक कैप्टन रविंद्र पांडे ने बताया है कि भरतपुर शहर में कोरोना संक्रमण के बढते प्रकोप के कारण जिला कलक्टर के निर्देशानुसार आगामी आदेश तक शहर में कफ्र्यू सीमा के तहत आने वाले समस्त बैंक सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक ही ग्राहकों के लिए खुलेंगे। बैंकों का कार्य समय पूर्व निर्धारित अनुसार ही रहेगा। यह निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे। उन्होंने बताया कि अतिआवश्यक होने पर ही आमजन बैंक शाखाओं में आएं, अनावश्यक भीड़ से बचें। बैंक, एटीएम और बैंकिंग कॉरस्पॉडेंट्स सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए एक-एक मीटर की दूरी पर गोले बनवाने के निर्देश दिए गए हैं ।

एसपी कार्यालय में 130 कर्मचारियों की सैम्पलिंग
एसपी कार्यालय में सोमवार सुबह मेडिकल टीम ने विभिन्न शाखाओं और पुलिस लाइन में कार्यरत कर्मचारियों का सैम्पल लिया। मेडिकल टीम ने करीब 130 कर्मचारियों के सैम्पल लिए हैं। इससे पहले शुरुआत में 47 और 30 कर्मचारियों के अलग से सैम्पल लिए जा चुके हैं। एसपी निवास और कार्यालय में कर्मचारियों के संक्रमित होने पर एसपी जैदी ने सभी कर्मचारियों का सैम्पल कराने का निर्णय लिया था, जिससे संक्रमण को आगे फैलने से रोका जा सके। लैब टैक्निशियन श्रीकांत शर्मा, दिगम्बर कटारा व राहुल ने बताया कि ज्यादातर कर्मचारियों का सैम्पल लिया जा चुका है। मंगलवार तक सैम्पल की रिपोर्ट आ जाएगी।

जिले में ये स्थान रहेंगे कर्फ्यू प्रभावित
नदबई की ग्राम पंचायत लखनपुर के ग्राम लखनपुर में टोहिला रोड से मनोहर कॉलोनी की ओर, तहसील भुसावर की ग्राम पंचायत गोगेरा के ग्राम गोगेरा में संजय के मकान से बन्टू के मकान तक व संजय के मकान से चामड़ मंदिर तिराहा तक 50 मीटर की दूरी को शामिल करते हुए, ग्राम पंचायत घाटरी के ग्राम घाटरी में राजेन्द्र के मकान से नादान सैन के मकान तक 50 मीटर की दूरी में व राजेन्द्र के मकान से निठार रोड पर पापड़ी के पेड़ तक 50 मीटर की दूरी को शामिल करते हुए, ग्राम पंचायत रनधीरगढ के ग्राम माईदपुर में खैमचंद के मकान से नरेश खटीक के मकान तक 50 मीटर की दूरी में व खैमचंद के मकान से ओंड रोड 50 मीटर की दूरी को शामिल करते हुए, ग्राम पंचायत निठार के ग्राम निठान में बस स्टेंड तिराहा से राजेश मीना के मकान तक 50 मीटर की दूरी में व राजेश मीना के मकान से कन्हैयालाल मीणा के मकान तक 50 मीटर की दूरी तक, मनीष के मकान से बृजमोहन वैद्य के मकान तक 50 मीटर की दूरी व मनीष के मकान से देवेन्द्र शर्मा के मकान तक 70 मीटर की दूरी तक, तहसील रूपवास की ग्राम पंचायत के ग्राम ऐलऊ, ग्राम पंचायत खानसूरजापुर के ग्राम खानसूरजापुर एवं ग्राम पंचायत सज्जनवास के ग्राम सज्जनवास की सम्पूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र में कफ्र्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लगाई है।

रामपुरा क्षेत्र से कर्फ्यू हटाया
जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर तहसील भरतपुर की ग्राम पंचायत रामपुरा के ग्राम रामपुरा में नत्थी सिंह कोल्ड स्टोर से एनएच -21 के दाई तरफ मोनार्च होटल तक, मोनार्च होटल से रामपुरा में गुलाब सिंह के मकान तक, गुलाबसिंह के मकान से पदमसिंह के मकान तक, पदमसिंह के मकान से नत्थी सिंह कोल्ड स्टोर तक क्षेत्र से सोमवार को कफ्र्यू (जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा) हटा दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो