scriptआरबीएम अस्पताल में जल्द आएगी सीआर मशीन, भामाशाहों का भी मिलेगा सहयोग | Bhamashahs will also get support | Patrika News

आरबीएम अस्पताल में जल्द आएगी सीआर मशीन, भामाशाहों का भी मिलेगा सहयोग

locationभरतपुरPublished: Jan 18, 2020 10:49:25 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग बोले

आरबीएम अस्पताल में जल्द आएगी सीआर मशीन, भामाशाहों का भी मिलेगा सहयोग

आरबीएम अस्पताल में जल्द आएगी सीआर मशीन, भामाशाहों का भी मिलेगा सहयोग

भरतपुर. तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि भरतपुर को शिक्षा का हब बनाने के सपने को पूरा करने के लिए सभी के सहयोग की आवश्यकता है।
वे शनिवार को रणजीत नगर स्थित अग्रसेन महिला विद्यापीठ के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अग्रसेन महिला विद्यापीठ ने राज्य स्तर पर महिला शिक्षा के क्षेत्र में अपना स्थान कायम किया है। उन्होंने अग्रवाल सेवा समिति से आग्रह किया कि वे एकेडमिक शिक्षा के साथ-साथ बालिकाओं के लिए वोकेशनल ट्रेनिंग सेन्टर भी स्थापित करें। इससे वे शैक्षणिक गतिविधियों के साथ ही गैर तकनीकी वोकेशनल शिक्षा के माध्यम से समाज में अपना स्थान बना सकें। उन्होंने समाज के भामाशाहों से अपील की कि वे जिले में बालिका शिक्षा को बढावा देने के साथ ही अन्य क्षेत्रों में भी प्रतिभाओं को तलाश कर विकसित करें। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता में शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाना है इसके तहत भामाशाहों के माध्यम से भरतपुर के आरबीएम चिकित्सालय में एक एक्स-रे मशीन लग चुकी है तथा शीघ्र ही सीआर मशीन भी लगाई जाएगी। आगामी माह में अन्य मशीनों के लगने से भरतपुर जिला मुख्यालय पर रोगियों को और अधिक बेहतर उपचार की सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा एवं चिकित्सा के क्षेत्र के प्रति संवेदनशील होकर गरीबए असहाय एवं पिछड़ों को और अधिक बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहीं है। समारोह में लुपिन के अधिशाषी अधिकारी सीताराम गुप्ता ने कहा कि जीवन का मूल उद्देश्य बदलाव लाना है यदि हम जीवन में बदलाव न ला सके तो हमारा जीवन निरर्थक है। कार्यक्रम में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सुरेश चंद गुप्ता ने कहा कि समिति की ओर से संचालित अग्रसेन महिला विद्यापीठ के माध्यम से जिले में महिला शिक्षा की स्थिति में बेहतर सुधार किया है। इससे पूर्व अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में देश के विभिन्न प्रान्तों की संस्कृतियों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति विद्यालयों की छात्राओं ने दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो