Bharartur news: शहर भ्रमण के दौरान किस पर नाराज हुए चिकित्सा राज्यमंत्री...

Bharartur news: शहर भ्रमण के दौरान किस पर नाराज हुए चिकित्सा राज्यमंत्री...
dr.subhash garg

Rohit Sharma | Publish: Jun, 22 2019 11:42:00 PM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने शनिवार को शहर का निरीक्षण किया और कॉलोनियों में टूटी नाली और क्षतिग्रस्त सड़कों को लेकर नाराजगी।

भरतपुर. चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने शनिवार को शहर का निरीक्षण किया और कॉलोनियों में टूटी नाली और क्षतिग्रस्त सड़कों को लेकर नाराजगी। यहां नई मण्डी स्थित श्मशान गृह के सामने सीएफसीडी की जमीन पर मिट्टी डालकर अतिक्रमण करने पर मंत्री ने नगर निगम अधिकारियों को लताड़ लगाई और तुरंत मिट्टी हटवाने के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि यूआईटी और नगर निगम प्रशासन शहर में जहां भी सरकारी जमीन है, उस पर बोर्ड लगाकर चिह्नित करें, जिससे आवश्यक कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 


गौरतलब रहे कि विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व जिला कलक्टर संदेश नायक ने सीएफसीडी पर हो रहे अतिक्रमणों हटाने के खिलाफ कार्रवाई की लेकिन वह अधूरी रह गई। सीएफसीडी पर अतिक्रमण करने का मामला हाईकोर्ट में चल रहा है। इससे पहले मंत्री ने अग्रसेन नगर, अजीत नगर, रामनगर, शास्त्री नगर, रुंधिया नगर एवं यदुराज नगर का भ्रमण कर मौके पर नगर निगम के आयुक्त को क्षतिग्रस्त सड़कों एवं नालियों का निर्माण कराने, नियमित सफाई व्यवस्था करने तथा रोडलाइट लगाने के निर्देश दिए। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियंता को नियमित पेयजल सप्लाई के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम व नगर विकास न्यास को निर्देश दिए कि वे प्राथमिक स्तर पर अतिक्रमणों की रोकथाम करें। उन्होंने सिंघलऑयल मिल के रणजीत नगर सीएफसीडी के किनारे दोनों ओर सड़क निर्माण कराने तथा क्षतिग्रस्त सड़क एवं सुरक्षा दीवार की मरम्मत कर रोड लाइट लगाने को कहा। गर्ग ने भ्रमण के दौरान आनन्द नगर एवं जनता कॉलोनी में गंदगी के ढेरों एवं गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था को देखकर नाराजगी जताई। उन्होंने बीनारायन गेट से अटलबंध की ओर जाने वाली सड़क का निर्माण करने तथा बीनारायन गेट का जीर्णोद्वार कर सौन्दर्यीकरण करने के निर्देश मौके पर ही नगर निगम एवं नगर विकास न्यास के अधिकारियों को दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned