scriptभरतपुर में सेना भर्ती रैली के पहले दिन 3671 अभ्यर्थियाें ने लिया भाग, ड्रोन से रखी जा रही नजर | Bharatpur Army Recruitment 2018 | Patrika News

भरतपुर में सेना भर्ती रैली के पहले दिन 3671 अभ्यर्थियाें ने लिया भाग, ड्रोन से रखी जा रही नजर

locationभरतपुरPublished: Jul 18, 2018 01:28:02 pm

Submitted by:

santosh

www.patrika.com/rajasthan-news/

bharatpur sena rally

भरतपुर में सेना भर्ती रैली के पहले दिन 3671 अभ्यर्थियाें ने लिया भाग, ड्रोन से रखी जा रही नजर

भरतपुर। सम्भाग स्तरीय सेना भर्ती रैली में शहर के लोहागढ़ स्टेडियम में शुरू हुई। 18 से 31 जुलाई तक आयोजित होने वाली सेना भर्ती के पहले दिन 18 जुलाई को जिले की तीन तहसील पहाड़ी, कामां व डीग के 4,513 में से 3671 अभ्यर्थियाें ने भाग लिया।
मध्यरात्रि 3 बजे से दौड़ शुरू हो गई थी। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार टांक ने बताया कि पूरे पुलिस बल को छह सेक्टर में विभाजित किया गया है। इसके तहत तीन शिफ्टों में (रात 9 बजे से मध्यरात्रि 2 बजे तक, मध्यरात्रि 2 बजे से सुबह 9 बजे तक और सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक) ड्यूटी लगाई गई है।
एक नजर में भर्ती व्यवस्था
स्टेडियम के प्रवेश व निकासी द्वार, चारदीवारी व आसपास के क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात रहा। स्टेडियम के आसपास की ऊंची इमारतों पर सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी तैनात रहे। 36 सीसीटीवी कैमरे व एक ड्रोन कैमराें भर्ती स्थल पर जमीन व आसमान से चौकसी कर रह हैं जिनके माध्यम से सेना व पुलिस के अधिकारी कंट्रोल रूम से नजर बनाए हुए थे।

शहर के हीरादास चौराहा, सरसों अनुसंधान केन्द्र चौराहा, रेडक्रॉस सर्कल, बिजलीघर चौराहा, सारस चौराहा, शीशम तिराहा आदि मुख्य स्थलों पर यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहा।


तीन मोबाइल यूनिट व घुड़सवार दल भी हर वक्त नजर बनाए रखी थी। अभय कमाण्ड सेंटर के सीसीटीवी कैमरों से पूरे शहर के अलग-अलग क्षेत्रों पर नजर थी। स्टेडियम के बाहर रोडवेज की दो बसें खड़ी थी जिनसे अभ्यर्थियों को गंतव्य तक पहुंचाया की व्यवस्था थी और यात्रीभार के अनुसार अतिरिक्त बसों का संचालन किया गया।

भर्ती में -18 जुलाई को भरतपुर जिले की तहसील पहाडी, कामां एवं डीग के लगभग 4513 , 19 जुलाई को नगर, कुम्हेर एवं नदबई के लगभग 6522 , 20 जुलाई को भरतपुर एवं रूपवास के लगभग 606 0, 21 जुलाई को भरतपुर की वैर एवं बयाना तथा धौलपुर जिले की सैंपउ तहसील के लगभग 5223, 22 जुलाई को बाडी, बसेडी, धौलपुर एवं राजाखेडा तथा करौली जिले की नादौती, के लगभग 58 94, 23 जुलाई को टोडाभीम, करौली, हिण्डोन, मंडरैल एवं सपोटरा के लगभग 5673 अभ्यर्थी भाग लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो