scriptनक्सली हमले में राजस्थान का जवान शहीद, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में लगी थी ड्यूटी | bharatpur bsf jawan martyr in naxal attack in chhattisgarh | Patrika News

नक्सली हमले में राजस्थान का जवान शहीद, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में लगी थी ड्यूटी

locationभरतपुरPublished: Nov 11, 2018 08:38:08 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

नक्सलियों के हमले में जिले के रुदावल थाना क्षेत्र के गांव डुमरिया निवासी उप निरीक्षक महेन्द्र सिंह शहीद हो गए।

bharatpur bsf jawan
रुदावल(भरतपुर)। छत्तीसगढ़ में सोमवार को होने वाले प्रथम चरण के विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले रविवार को गश्त कर रहे बीएसएफ के दल पर छत्तीसगढ़ के कांकेर क्षेत्र में नक्सलियों के हमले में जिले के रुदावल थाना क्षेत्र के गांव डुमरिया निवासी उप निरीक्षक महेन्द्र सिंह शहीद हो गए। सूचना मिलते ही गांव में शोक की लहर छा गई। शहीद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।
छत्तीसगढ़ में सोमवार को आठ जिलों में सोमवार को प्रथम चरण का मतदान होना है। मतदान से एक दिन पहले रविवार तड़के बीएसएफ का गश्ती दल कांकेर जिले के कोयलीवेडा थाना क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। यहां कट्टाकाल से गोमे के बीच नक्सलियों ने बिछाई बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया, जिसमें बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर महेन्द्रसिंह गंभीर रूप से घायल हो गए।
उन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। शहीद महेन्द्र सिंह रुदावल थाना क्षेत्र के गांव डुमरिया के निवासी हैं। जवान के शहीद होने की सूचना मिलते ही गांव में शोक छा गया। शहीद की पार्थिव देह सोमवार सुबह तक गांव पहुंचने की संभावना है। शहीद के छह माह का एक पुत्र है। शहीद की पत्नी और छोटे भाई-बहनों के साथ जयपुर में रह रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो