scriptराजस्थान में इस IG के डर से साइबर ठगों ने खुद ही अवैध निर्माण पर चला डाला बुलडोजर, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल | Bharatpur IG Rahul Prakash took strict action against cyber criminals video went viral on social media | Patrika News
भरतपुर

राजस्थान में इस IG के डर से साइबर ठगों ने खुद ही अवैध निर्माण पर चला डाला बुलडोजर, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

कैथवाड़ा क्षेत्र के गांव झेंझपुरी में गुरुवार को ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत साइबर ठग की ओर से वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए मकान पर प्रशासन की ओर से बुलडोजर चलाकर उसे जमींदोज कर भूमि को खाली करवाया गया।

भरतपुरJul 05, 2024 / 02:49 pm

Kirti Verma

राजस्थान के भरतपुर में साइबर ठगी के अपराधियों पर इस आईजी राहुल प्रकाश ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। इनका डर इलाके में इतना ज्यादा है कि एक वक्त जब कानून के डर की वजह से साइबर अपराधियों ने खुद ही अवैध निर्माण को तोड़ लिया था। कैथवाड़ा क्षेत्र के गांव झेंझपुरी में गुरुवार को ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत साइबर ठग की ओर से वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए मकान पर प्रशासन की ओर से बुलडोजर चलाकर उसे जमींदोज कर भूमि को खाली करवाया गया। कार्रवाई के दौरान काफी मात्रा में पुलिस जाब्ता मौजूद रहा। भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश ने साइबर अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। इस बीच उनके एंटीवायरस मिशन के कारण साइबर अपराधियों में खलबली मची हुई है।
आईजी ने हाल ही ठगी के पैसों से बनाए गए भूमि पर अवैध निर्माण कार्य को ध्वस्त करने के निर्देश दिए हैं। इसको लेकर भरतपुर रेंज में लगातार कार्रवाई जारी है। इस बीच आईजी राहुल प्रकाश ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक पोस्ट की है , जो जमकर वायरल हो रही रही है।
यह भी पढ़ें

IG ने शेयर किया अपना नंबर- बोले सीधे मेरे इस नंबर पर दें साइबर क्राइम की सूचना, पहचान रखेंगे गुप्त

ये मामला तब सुर्खियों में आया जब कानून के डर की वजह से साइबर अपराधियों ने खुद ही अवैध निर्माण को तोड़ लिया। इसको लेकर आईजी ने वीडियो भी पोस्ट किया है। वीडियो के साथ लिखा कि “क़ानून का राज” इसी को कहते हैं। झेंझपुरी कैथवाड़ा में कल साइबर अपराधियों के अवैध निर्माण तोड़े जाने हैं पर अतिक्रमियों ने अपना अतिक्रमण आज स्वयं ही तोड़ दिया- “ऑपरेशन एंटीवायरस” । सोशल मीडिया यूजर्स आईजी की खूब तारीफ कर रहे हैं।
ये था मामला
डीएसपी पहाड़ी गिर्राज मीणा ने बताया कि झेंझपुरी निवासी रफ्फी पुत्र लल्लू की ओर से वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण किया गया था। उसे यह अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस दिया गया था। इसके अलावा उक्त व्यक्ति एवं पूरा परिवार साइबर ठगी में लिप्त था। इन लोगों के पास आमदनी का कोई विशेष स्रोत नहीं होने के बावजूद भी इनके पास आलीशान मकान तथा काफी संपत्ति विद्यमान है। पुलिस महानिरीक्षक राहुल प्रकाश के निर्देशन में ऐसे लोगों के खिलाफ ऑपरेशन एंटीवायरस चलाया जा रहा है जिसके तहत गुरुवार को कार्रवाई करते हुए उक्त व्यक्ति के मकान को बुलडोजर चलाकर तोड़कर अतिक्रमण की गई भूमि को खाली कराया गया है। कार्रवाई के दौरान व्यवस्था बनाने के लिए काफी पुलिस जाब्ता मौजूद रहा।

Hindi News/ Bharatpur / राजस्थान में इस IG के डर से साइबर ठगों ने खुद ही अवैध निर्माण पर चला डाला बुलडोजर, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो