भरतपुर नगर निगम: भाजपा के पार्षदों की क्रॉस वोटिंग के बाद 56 वोट लेकर कांग्रेस के गिरीश चौधरी बने डिप्टी मेयर

नगर निगम के उप महापौर के चुनाव ( Bharatpur Nagar Nigam Deputy Mayor Election ) में कांग्रेस के गिरीश चौधरी 42 वोट के अंतर से विजयी हुए। डिप्टी मेयर के चुनाव में बुधवार सुबह कांग्रेस से गिरीश चौधरी व भाजपा से कलुआराम मीणा ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। ( Deputy Mayor Election In Bharatpur )

By: abdul bari

Updated: 27 Nov 2019, 07:00 PM IST

भरतपुर.
नगर निगम के उप महापौर के चुनाव ( bharatpur nagar nigam Deputy Mayor Election ) में कांग्रेस के गिरीश चौधरी 42 वोट के अंतर से विजयी हुए। डिप्टी मेयर के चुनाव में बुधवार सुबह कांग्रेस से गिरीश चौधरी व भाजपा से कलुआराम मीणा ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसमें भाजपा के कलुआराम को आठ व कांग्रेस के गिरीश को 56 मत मिले। जिसके बाद गिरीश को विजयी घोषित किया गया।

14 पार्षदों ने की क्रॉस वोटिंग ( Deputy Mayor Election In Bharatpur )

अब क्रॉस वोटिंग की बात करें तो भाजपा के 22 में से 14 पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की है। जबकि निर्दलीय पार्षद संजय शुक्ला का शाम पांच बजे तक इंतजार किया गया, लेकिन वह वोट डालने ही नहीं आए। इधर, रूपवास नगरपालिका में निर्दलीय प्रत्याशी जितेंद्र गोयल को निर्विरोध उपाध्यक्ष घोषित किया गया। हालांकि, वह भाजपा के सिंबल पर पार्षद का चुनाव जीते थे।

25 साल के इतिहास में पहली बार कांग्रेस के हाथ में शहरी सरकार सरकार

गौरतलब है कि नगर निगम के चुनाव में इस बार भाजपा के 22, निर्दलीय 22, बसपा के तीन व कांग्रेस के 18 पार्षद जीतकर आए हैं। 19 नवंबर को मतगणना के बाद से ही दावा किया जा रहा था कि कांग्रेस के जयपुर के जामडोली में बनाए गए कैंप में 50 से अधिक पार्षद शामिल हैं। इसमें भाजपा के भी छह से 10 पार्षदों के शामिल होने की बात सामने आई रही थी बड़ी बात ये है कि भरतपुर के 25 साल के इतिहास में पहली बार कांग्रेस के हाथ में शहरी सरकार सरकार आई है।

यह खबरें भी पढ़ें....

पत्नी ने की आत्महत्या, सूचना पर हड़बड़ाहट में घर लौट रहे पति की सड़क हादसे में हुई मौत, मासूम बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल


देर रात फिर हुआ दहला देने वाला सड़क हादसा, चार युवकों की हुई मौके पर ही दर्दनाक मौत, अस्पताल में जमा हुई भीड़

राजस्थान में रेल सुविधा को लेकर CM गहलोत ने की रेलवे अधिकारियों से खास चर्चा

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned