script

भरतपुर में 2014 के चुनाव के मुकाबले 3 फीसदी कम रहा मतदान, उत्पात मचा रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा

locationभरतपुरPublished: Nov 16, 2019 08:27:17 pm

Submitted by:

abdul bari

भरतपुर नगर निगम ( Bharatpur Nagar Nigam Election 2019 ) एवं जिले के रूपवास कस्बे में पहली बार नगर पालिका चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हुआ और इसी के साथ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अब ईवीएम में बंद हो गया।

bharatpur nagar nigam election 2019 update: bharatpur local body elect

bharatpur nagar nigam election 2019 update: bharatpur local body elect

भरतपुर.
भरतपुर नगर निगम ( Bharatpur Nagar Nigam Election 2019 ) एवं जिले के रूपवास कस्बे में पहली बार नगर पालिका चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हुआ और इसी के साथ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अब ईवीएम में बंद हो गया। भरतपुर शहर में छिपपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा। देर शाम तक भरतपुर नगर निगम में 71.97 और रूपवास में 87.92 फीसदी मतदान रहा।
ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम में रखवाई गई ( Bharatpur Municipality Elections )


भरतपुर में वर्ष 2014 के चुनाव के मुकाबले 3 फीसदी मतदान कम रहा। मतदान समाप्ति के बाद शाम छह बजे से भरतपुर में ईवीएम मशीन यहां एमएसजे कॉलेज में बनाए स्ट्रांग रूम में रखवाई गई जबकि रूपवास की ईवीएम मशीन कस्बे के राजकीय स्कूल में कड़ी सुरक्षा के बीच रखवाई हैं।

25 वार्डों के लिए हुआ मतदान

इससे पहले सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ और लोगों में खासा उत्साह दिखाई दिया। सुबह के समय शहर में कई बूथों पर मतदाताओं की कतार देखी गई। वहीं, केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह व राज्यमंत्री डॉ.सुभाष गर्ग ने अपने-अपने पोलिंग बूथों पर सुबह कतार में लग मतदान किया। भरतपुर नगर निगम में कुल 65 वार्ड हैं, जिसमें एक वार्ड पर पहले ही कांग्रेस प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुका है जबकि रूपवास में 25 वार्डों के लिए मतदान हुआ।

उत्पात मचा रहे लोगों को खदेड़ा

इधर, भरतपुर शहर के वार्ड संख्या 25 में पोलिंग बूथ पर पैसे बांट कर फर्जी मतदान कराने को लेकर हंगामा हो गया। इसमें दो पक्षों में विवाद हो गया। जिसमें महिला समेत दो जने चोटिल हो गए। मौके पर कोतवाली पुलिस ने हंगामा कर लोगों को लाठी फटकार कर खदेड़ा।

इसी तरह वार्ड 29 में मतदान केन्द्र पर दो प्रत्याशियों में विवाद हो गया। इसमें एक निर्दलीय प्रत्याशी की पिटाई कर दी। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को भगाया। करीब 15 मिनट तक मतदान प्रभावित रहा। वहीं, शहर में गोपालगढ़ इलाके में एक युवती का किसी अन्य के मतदान करने पर विवाद हो गया। जिस पर पुलिस ने समझाइश की। वहीं, वार्ड नम्बर 41 में एक प्रत्याशी के धमकाने की शिकायत मिली, जिस पर पुलिस ने मामले की जानकारी ली।

ट्रेंडिंग वीडियो