Bharatpur news: डीआईजी ने विद्यार्थियों की तरह पुलिस अधिकारियों की ली क्लास

Bharatpur news:  डीआईजी ने विद्यार्थियों की तरह पुलिस अधिकारियों की ली क्लास
DIG

Rohit Sharma | Updated: 18 Jul 2019, 08:03:04 AM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

रेंज पुलिस उपमहानिरीक्षक लक्ष्मण गौड़ ने बुधवार को जिले पुलिस अधिकारियों की बैठक ली।

भरतपुर. रेंज पुलिस उपमहानिरीक्षक लक्ष्मण गौड़ ने बुधवार को जिले पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि वह सप्ताह में इलाके के टॉप टेन में से एक अपराधी को गिरफ्तार करें, जिससे वारदातों को रोक लगाई जा सके। साथ ही उन्होंने थाना प्रभारियों से नाकाबंदी के दौरान मौजूद रहे और रात्रि गश्त में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान उन्होंने कुछ बिन्दुओं को बकायदा बोर्ड पर लिखकर पुलिस अधिकारियों को किसी कक्षा के विद्यार्थियों की तरह समझाया। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी लक्ष्य निर्धारित रखकर कार्य करें। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी भी मौजूद थे।
डीआईजी ने कहा कि पुलिस एक परिवार की तरह है और इसमें सभी का बराबर का सहयोग होता है। उन्होंने कहा कि किसी को कोई परेशानी है तो वह बिना किसी झिझक के उन्हें बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि समय स्मार्ट पुलिसिंग का है, हमें बेहतर पुलिसिंग कर अपनी पहचान बनानी है।

 

पीडि़त व आमजन के बाद सौम्य व्यवहार अपनाने की सलाह दी, उन्होंने कहा कि एक बार पीडि़त को ध्यान से सुने, जिससे वह बेवजह चक्कर नहीं काटे। उन्होंने कहा कि अधिकारी व अधीनस्थ स्टाफ तालमेल के साथ कार्य करें और में मतभेद नहीं रखे। कोई शिकायत व खामी है तो वरिष्ठ अधिकारी के साथ चर्चा कर उसे दूर करें। बैठक में एएसपी (मुख्यालय) डॉ.मूलसिंह राणा, एएसपी (एडीएफ) रमेश मौर्य, सीओ (शहर) हवा सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।


अचानक बोले...बोर्ड लेकर आयो समझाता हूं गणित

बैठक लेने के दौरान वह डीआईजी गौड़ ने बगल में बैठे अधिकारी से कहा कि बोर्ड मंगवाए, वह उस पर काम करने का तरीका समझाता हूं। जिस पर तुरंत नीचे एसपी कक्ष में रखे बोर्ड को सभागार में लगाकर लगाया और डीआईजी गौड़ ने उस पर कामकाज के गुर सिखाए, जिससे बेहतर कार्य हो सके।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned