scriptगुर्जर आंदोलन को लेकर एक्शन मुड में पुलिस, अगर किया ऐसा तो होगी तुरन्त कार्रवाई | Bharatpur Police Action in Mood on Gurjar Aandolan 2019 | Patrika News

गुर्जर आंदोलन को लेकर एक्शन मुड में पुलिस, अगर किया ऐसा तो होगी तुरन्त कार्रवाई

locationभरतपुरPublished: Feb 11, 2019 03:32:06 pm

Submitted by:

dinesh

पुलिस ने इस तरह भ्रामक प्रचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात भी कही…

Gurjar Agitation
भरतपुर।

भरतपुर पुलिस ने गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया ग्रुप पर भ्रामक प्रचार करने की बात कही है। पुलिस ने इस तरह भ्रामक प्रचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात भी कही।
पुलिस के अनुसार कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर 2008 के गुर्जर आन्दोलन के वीडियो फुटेज सर्कुलेट कर उन्हें धौलपुर की घटना बताकर भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। धौलपुर में पुलिस द्वारा आंसू गैस का इस्तेमाल कर हाईवे का जाम खुलवाया गया, जिसमे कोई भी आंदोलनकारी, आम नागरिक हताहत नहीं हुआ है। सभी आमजन से अपील है कि इस प्रकार के भ्रामक वीडियो फुटेज को सोशल मीडिया पर सर्कुलेट करना आईटी एक्ट के तहत दन्डनीय अपराध है। राजस्थान पुलिस इस प्रकार के भ्रामक प्रचार से बचने व शान्ति बनाये रखने की अपील करती है।
सदभावी….. भरतपुर पुलिस


रविवार को धौलपुर में हुई आगजनी की घटना के बाद प्रदेश के भरतपुर जिले में धारा 144 लागू कर दी है। जिला कलेक्टर ने भरतपुर जिले की सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से तुरंत निर्देश देते हुए पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। जिले में 25 फरवरी तक धारा 144 लागू रहेगी। वहीं स्थिति को देखते हुए धौलपुर जिले में भी धारा 144 लागू कर दी है। इस दौरान कोई हथियार लेकर प्रदर्शन नहीं करेगा। साथ ही एक साथ चार से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकेंगे। गुर्जर आंदोलन को देखते हुए शनिवार को दौसा जिले में भी धारा 144 लागू कर दी गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो