scriptसेना भर्ती में इन तीन जिलों के 50 हजार युवा होंगे शामिल, इस बात जरूर रखें ध्यान | bharatpur sena bharti 2018 form 18 to 31 july | Patrika News

सेना भर्ती में इन तीन जिलों के 50 हजार युवा होंगे शामिल, इस बात जरूर रखें ध्यान

locationभरतपुरPublished: Jun 28, 2018 05:33:17 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सेना भर्ती रैली में भरतपुर, धौलपुर व करौली के 50 हजार से अधिक युवा शामिल होंगे। जो कि लोहागढ़ स्टेडियम में 18 से 31 जुलाई तक होगी।

bharatpur sena bharti
भरतपुर। सेना भर्ती रैली में भरतपुर, धौलपुर व करौली के 50 हजार से अधिक युवा शामिल होंगे। जो कि लोहागढ़ स्टेडियम में 18 से 31 जुलाई तक होगी।

सेना भर्ती रैली को लेकर कलक्ट्रेट सभागर में जिला जिला कलक्टर संदेश नायक की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलक्टर ने सेना भर्ती से संबंधित समस्त विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सेना के नोडल अधिकारियों से संपर्क में रहें और आवंटित कार्य को निर्धारित समय में पूरा करें।
इससे व्यवस्थित तरीके में भर्ती प्रक्रिया पूरी हो सके। भर्ती रैली अवधि में जिला प्रशासन कलक्ट्रेट परिसर मं नियंत्रण कक्ष स्थापित करेगा। सेना भर्ती कार्यालय अलवर के सेना भर्ती निदेशक कर्नल मोहनेश सिंह ने सेना भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि सेना भर्ती के लिए आॅनलाइन पंजीयन का कार्य 25 मई से शुरू हो चुका है जो 8 जुलाई तक चलेगा।
उन्होंने बताया कि करीब 25 हजार युवाओं का आॅनलाइन पंजीयन हो चुका है। उन्होंने बताया कि 18 जुलाई से प्रारंभ होने वाली भर्ती प्रक्रिया के तहत भरतपुर, करौली एवं धौलपुर जिले के युवा भाग ले सकेंगे।
तड़के तीन बजे से ही मिलेगा प्रवेश
बैठक में सेना भर्ती रैली के प्रभारी अधिकारी ने एक भ्रम की स्थिति को भी दूर कर दिया। कुछ दिन से भर्ती के लिए दौड़ के समय में बदलाव की अफवाह फैल रही थी। इस पर उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को सुबह तीन बजे से भर्ती स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा। जो लगभग 5 बजे तक चलेगा।
इसके बाद उनके दस्तावेजों की जांच, दौड़, स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। इसके बाय चयनित अभ्यार्थियों को आगामी कार्यवाही के लिए रखा जाएगा। भर्ती स्थल एवं शहर के अन्य स्थलों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे।
इससे भर्ती के दौरान हाने वाली गतिविधयों पर नजर रखी जा सके। बैठक में एसपी अनिल टांक, एडीएम शहर दिनेश जांगिड़, यूआईटी सचिव लक्ष्मीकांत बालोत, पीडब्ल्यूडी के एसई एनएल जोशी, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. नागेश चौधरी आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो