scriptVIDEO#महापौर की बहन की महापौरी, बोलीं: विकास कार्यों में हो रहा भ्रष्टाचार | Bolin: Corruption in development works | Patrika News

VIDEO#महापौर की बहन की महापौरी, बोलीं: विकास कार्यों में हो रहा भ्रष्टाचार

locationभरतपुरPublished: Nov 23, 2022 07:38:48 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

नगर निगम में किया प्रदर्शन

VIDEO#महापौर की बहन की महापौरी, बोलीं: विकास कार्यों में हो रहा भ्रष्टाचार

VIDEO#महापौर की बहन की महापौरी, बोलीं: विकास कार्यों में हो रहा भ्रष्टाचार

भरतपुर. नगर निगम का मुख्य कार्य शहर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के साथ-साथ सौंदर्यीकरण पर ध्यान देना है। मगर नगर निगम इन दिनों प्रदर्शन और नुक्कड़ नाटकों का अड्डा बनकर रह गया है। ऐसा ही एक नजारा निगम परिसर में उस समय देखने को मिला जब महापौर की बहन उनकी अनुपस्थिति में मंगलवार को दोपहर बाद अपनी कॉलोनी की महिलाओं के साथ निगम कार्यालय पहुंची और स्थानीय पार्षद पर क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।
दरअसल, वार्ड नंबर 54 में सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसी क्षेत्र में महापौर अभिजीत कुमार की बहन रमा भी रहती है। उनका आरोप है कि पार्षद सड़क को सही तरीके से बनवाने की बजाय अपनी मनमर्जी से बनवा रहा है। जहां सड़क की आवश्यकता नहीं है वहां की सड़क तो बनाई जा रही है जबकि आबादी वाले क्षेत्र की सड़क का निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा है। वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि पार्षद ने अपने घर के आसपास के क्षेत्र में और पशुओं को बांधने के स्थान पर इंटरलॉकिंग टाइल लगवाई है और आमजन की सड़क को नहीं बनवाया है। निगम में प्रदर्शन के दौरान थाना मथुरा गेट पुलिस भी मौके पर पहुंची और महापौर की बहन रमा सहित अन्य महिलाओं से समझाइश कर प्रदर्शन बंद करवाया।
दरसअल ये महापौरी का पूरा ड्रामा उस समय का है जब महापौर निगम में उपस्थित ही नहीं है, उस समय उनकी बहन रमा अपने क्षेत्र की महिलाओं के साथ निगम पहुंची और स्थानीय पार्षद पर सड़क निर्माण कार्य को लेकर जमकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। वहीं कुछ महिलाओं की मंशा महापौर को ज्ञापन देने की थी।लेकिन उनकी अनुपस्थित में उनकी बहन का नगर निगम पहुंच प्रदर्शन करना उनकी महापौरी की ओर इशारा करता है।
इनका कहना है …

– महापौर की बहन रमा अपने भाई के पद का गलत उपयोग कर रही हंै। उन्होंने पहले अपनी गली की सड़क का निर्माण कराने को कहा और चल रहे कार्य को कुछ महिलाओं के साथ मिलकर रुकवा दिया। वहीं इस संबंध में महापौर ने कहा कि जो भी नियम विरुद्ध कार्य करेगा। उसके खिलाफ कार्यवाही होगी।
देवेंद्र सिंह, पार्षद, वार्ड नं. 54

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8frn5k
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8frn5h
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8frn5a
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8frn57
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8frn52
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो