सावधानी बरती तो अब तक सुरक्षित हैं इस कॉलोनी में 36 परिवार

-प्रशासन ही नहीं खुद आमजन को भी जरूरी है जागरुकता रखना

By: Meghshyam Parashar

Published: 17 Jun 2020, 03:36 PM IST

भरतपुर. कोरोना संक्रमण को लेकर पिछले कुछ दिन के अंदर ही शहर समेत जिलेभर में आंकड़ों का बढऩे का सिलसिला जारी है। ऐसे में छोटी-छोटी कॉलोनियों में सावधानी बरतने के कारण अभी एक भी संक्रमित नहीं मिल सका है। यही कारण है कि अगर शहर समेत जिलेभर में छोटी-बड़ी कॉलोनियों में और भी सावधानी बरती जाए तो इस संकट का सामना आसानी से किया जा सकता है। भरतपुर-आगरा रोड स्थित प्रगति सिटी अपार्टमेंट में 36 परिवार निवास करते हैं। यहां अपार्टमेंट के गेट पर ही पानी व साबुन के साथ ही सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है। ताकि बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति को सबसे पहले हाथ धुलवाए जा सकें। इसके अलावा सात दिन में एक बार पूरी कॉलोनी को सेनेटाइज्ड कराया जाता है। आते-जाते समय कॉलोनी के प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

खुद लोग भी कर रहे सुरक्षा

ऐसा नहीं है कि सिर्फ छोटी कॉलोनियों में ही सुरक्षा बरती जा रही है। बल्कि बड़ी कॉलोनियों में भी लोगों की ओर से जागरुकता रखी जा रही है। कुछ स्थानों पर अधिक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद वहां बेरीकेटिंग तक की गई है। ताकि वहां बाहरी व्यक्ति या संक्रमितों का आवागमन नहीं हो सके।

भीड़ मिलने पर बंद कराया ई-मित्र केंद्र, काटा चालान

भरतपुर. शहर के कृष्णा नगर स्थित जिला परिषद् कार्यालय में संचालित ई-मित्र केंद्र पर भीड़ मिलने व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं होने पर मंगलवार को उसे सील कर दिया गया। तीन दिन तक ई-मित्र केंद्र को बंद रखा जाएगा। एसडीएम संजय गोयल ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद वहां मौके पर जांच की गई तो सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो रही थी। मौजूद लोगों ने मास्क तक नहीं पहन रखे थे। इसलिए 500 रुपए का चालान भी काटा गया है।

-सप्ताह में एक दिन पूरी कॉलोनी को सेनेटाइज कराया जाता है। गेट पर ही पानी व साबुन की व्यवस्था की गई है। ताकि बाहर से आने पर हाथ धोने के बाद ही कॉलोनी में प्रवेश कर सकें।
विजय सिंह
मैनेजर

-अपार्टमेंट में 36 परिवार रहते हैं, यहां एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं निकला है। इसका प्रमुख कारण यह भी है कि रहने वाले सभी लोग खास सावधानी बरते रहे हैं, ताकि सभी को कोरोना से सुरक्षित रखा जा सके।
मनीष सिसौदिया
निवासी

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned