script

स्वीकृति नहीं मिलने से कुश्ती-दंगल के रोमांच को लेकर असमंजस बरकरार

locationभरतपुरPublished: Sep 02, 2019 12:16:26 am

Submitted by:

rohit sharma

कामां नगर पालिका मण्डल की ओर से आयोजित भोजन थाली परिक्रमा मेला महोत्सव की शुरुआत रविवार को ऐतिहासिक लाल दरवाजा पर गणेश पूजन से हुई।

स्वीकृति नहीं मिलने से कुश्ती-दंगल के रोमांच को लेकर असमंजस बरकरार

स्वीकृति नहीं मिलने से कुश्ती-दंगल के रोमांच को लेकर असमंजस बरकरार

भरतपुर. कामां नगर पालिका मण्डल की ओर से आयोजित भोजन थाली परिक्रमा मेला महोत्सव की शुरुआत रविवार को ऐतिहासिक लाल दरवाजा पर गणेश पूजन से हुई। उधर, मेले में होने वाले कुश्ती-दंगल को लेकर असमंजस बरकरार है। प्रशासन से स्वीकृति नहीं मिलने से दंगल की तिथि तय नहीं हो सकी है।

छह दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन सुबह आठ बजे गणेश पूजन हुआ। उसके बाद कामसेन स्टेडियम में झण्डा पूजन के साथ पालिकाध्यक्ष गीता शर्मा व उपाध्यक्ष निहाल मीणा ने ध्वजारोहण किया। यहां बैण्ड वादकों ने प्रस्तुति दी। इस मौके पर अधिशासी अधिकारी श्याम बिहारी गोयल, पालिका के पूर्व पालिकाध्यक्ष रामशरण दनगस, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी जमुना प्रसाद शर्मा, राजेन्द्र रोहिला, डॉ.भगवान मकरंद समेत पार्षद आदि मौजूद थे। शाम को कस्बे के मन्दिर श्री गोपीनाथ से बैण्डबाजों के साथ शोभायात्रा निकाली गई। यह मन्दिर से शुरू होकर लाला मोहल्ला, लक्कड़ बाजार, त्रिकुटिया बाजार, लाल दरवाजा, सदर बाजार, सब्जी मण्डी, नगर पालिका होते हुए राधाबल्लभ मन्दिर पर पहुंचकर सम्पन्न हुई। इससे पहले रासबिहारी काठिया वाले बाबा के सानिध्य में आए नागा साधुओं की बृज चौरासी कोस यात्रा व अन्य साधु संतों ने तीर्थराज विमल कुण्ड पर शाही स्नान किया गया। साथ ही भोजनथाली नामक स्थान पर भोजन बिहारी के दर्शनों का आयोजन किया गया। वहीं नवद्वीप के गोस्वामी कृष्णचन्द के सानिध्य में आई ब्रजयात्रा तीर्थराज विमल कुण्ड पर स्नान किया।

कुश्ती दंगल को लेकर बना संशय

भोजनथाली परिक्रमा मेले पर में होने वाले कुश्ती दंगल की स्वीकृति नहीं मिलने से असमंजस की स्थिति बरकरार है। दंगल सोमवार को होना निश्चित था लेकिन रविवार शाम तक प्रशासन से नगर पालिका को स्वीकृति नहीं मिल पाई। इसको लेकर नगर पालिका के अधिकारी के उच्च अधिकारियों से सम्पर्क बनाए हुए है। उधर, पुलिस प्रशासन दंगल को लेकर पहले जायजा ले चुका है और करीब 300 पुलिसकर्मी पहुंच चुके हैं। पालिका की ओर से कुश्ती दंगल के ग्राउण्ड को पहले तैयार करा दिया गया है। पालिकाध्यक्ष गीता शर्मा ने बताया भोजनथाली परिक्रमा मेले आयोजित होने वाले कुश्ती दंगल की जिला कलक्टर की ओर से अभी स्वीकृति नहीं मिली है। इसको लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। कुश्ती दंगल को लेकर पालिका प्रशासन पूरी व्यवस्था कर चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो