scriptविहिप का हल्ला बोल…हिंदुओं पर अत्याचार की आरोपी है खुद कांग्रेस सरकार | Congress government itself is accused of atrocities on Hindus | Patrika News
भरतपुर

विहिप का हल्ला बोल…हिंदुओं पर अत्याचार की आरोपी है खुद कांग्रेस सरकार

-विश्व हिंदू परिषद् का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन, जमकर की कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी

भरतपुरMay 16, 2022 / 01:13 pm

Meghshyam Parashar

विहिप का हल्ला बोल...हिंदुओं पर अत्याचार की आरोपी है खुद कांग्रेस सरकार

विहिप का हल्ला बोल…हिंदुओं पर अत्याचार की आरोपी है खुद कांग्रेस सरकार

भरतपुर. विश्व हिंदू परिषद् ने सोमवार को कलक्ट्रेट पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ हिंदुओं पर हो रहे कथित अत्याचार के विरोध में प्रदर्शन किया। जहां कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विहिप नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ही हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार की आरोपी है। अगर जल्द ही सरकार ने ऐसे उत्पात फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो पूरे प्रदेश में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष उदय सिंह ने कहा कि राजस्थान सरकार के रवैये के कारण एक समुदाय की ओर से बेखौफ जगह-जगह हिंदुओं को परेशान किया जा रहा है। अप्रेल में छबड़ा (बारां) व करौली में धार्मिक शोभायात्राओं पर हमला किया गया। जोधपुर में एक धार्मिक कार्यक्रम के बाद उत्पात मचाया गया। पुलिसकर्मी मूकदर्शक बनकर हंगामा देखते रहे। इसका नुकसान हिंदू परिवारों को उठाना पड़ा। भीलवाड़ा में एक युवक की निर्दयतापूर्वक हत्या कर दी गई। राजगढ़ (अलवर) में 150 साल पुराने मंदिर को गिरा दिया गया। उन्होंने कहा कि यह सब कांग्रेस सरकार की कुनीति व समुदाय विशेष की राजनीति के कारण किया जा रहा है। सिर्फ वोट बैंक की खातिर प्रदेश में अशांति फैलाना व एक समुदाय को भयभीत करना तुष्टिकरण की नीति को बयां कर रहा है। अब ऐसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हाल में ही नोहर (हनुमानगढ़) में मंदिर दर्शन करने जा रही महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई और उत्पात मचाया गया, लेकिन सरकार ने पीडि़त पक्ष को ही दोषी बना दिया। अगर सरकार व प्रशासन ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं की तो हिंदूवादी संगठनों की ओर से खुद की रक्षा के लिए आगे आने के लिए विवश होना पड़ेगा। इसकी जिम्मेदारी खुद राज्य सरकार की होगी। प्रतिनिधिमंडल में विभाग मंत्री बहादुर सिंह, नरेश खंडेलवाल, विनय गर्ग, सिद्धार्थ सिंह फौजदार, महेश गुर्जर, देवेंद्र कुमार गुप्ता, अमित चौधरी, ताराचंद आजाद, मोहन सिंह, ओमप्रकाश फौजदार, प्रशांत दीक्षित, एचके गोपाल गोयल, कमल कटारा, अंकिता, लखन शर्मा, यश शर्मा व अनिरुद्ध शर्मा आदि शामिल थे।
एक घंटे तक कलक्टर से मिलने घूमते रहे

धरना प्रदर्शन के बाद राज्यपाल के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन देने के लिए विहिप कार्यकर्ता व नेता कलक्ट्रेट परिसर में करीब एक घंटे तक घूमते रहे। क्योंकि जिला कलक्टर आलोक रंजन वीसी में बैठे हुए थे। ऐसे में वह ज्ञापन नहीं ले सके। इतने में ही कुछ कार्यकर्ता बोल पड़े कि काश भाजपा सरकार होती तो तमाम अधिकारी खुद ही ज्ञापन लेने के लिए बाहर तक आ जाते, लेकिन अब कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में इतनी तानाशाही हो चुकी है कि ज्ञापन लेने वाले भी नजर नहीं आ रहे हैं। इसके बाद तय किया गया कि ज्ञापन शाम छह बजे आकर जिला कलक्टर को दिया जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8au22e
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8au22c
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8au22b
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8au228
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो