scriptभरतपुर स्टेशन के पास खरीदार का अपहरण कर बंधक बनाने का था षड्यंत्र, 11 जने दबोचे | conspiracy was to kidnap the buyer near Bharatpur station, arrested 11 | Patrika News

भरतपुर स्टेशन के पास खरीदार का अपहरण कर बंधक बनाने का था षड्यंत्र, 11 जने दबोचे

locationभरतपुरPublished: Sep 26, 2020 03:43:32 pm

Submitted by:

rohit sharma

पुलिस ने ऑनलाइन साइट ऑएलएक्स पर सस्ते में गाड़ी बेचने का झांसा देकर खरीदार को भरतपुर रेलवे स्टेशन के पास बुला अपहरण कर बंधक बनाने का षड्यंत्र रचने का खुलासा करते हुए मेवात के संगठित गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

भरतपुर स्टेशन के पास खरीदार का अपहरण कर बंधक बनाने का था षड्यंत्र, 11 जने दबोचे

भरतपुर स्टेशन के पास खरीदार का अपहरण कर बंधक बनाने का था षड्यंत्र, 11 जने दबोचे

भरतपुर. पुलिस ने ऑनलाइन साइट ऑएलएक्स पर सस्ते में गाड़ी बेचने का झांसा देकर खरीदार को भरतपुर रेलवे स्टेशन के पास बुला अपहरण कर बंधक बनाने का षड्यंत्र रचने का खुलासा करते हुए मेवात के संगठित गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जबकि इनके कुछ साथी पुलिस गाड़ी में टक्कर मारकर भाग निकले। पकड़े बदमाशों के पास से पुलिस ने करीब 200 फर्जी आर्मी गेट पास, 19 बैंक पासबुक, 8 चेकबुक, 16 एटीएम कार्ड, 2.63 लाख रुपए, एक लैपटॉप, दो गाड़ी व अवैध हथियार बरामद किया है। प्रारम्भिक पूछताछ में मालूम हुआ कि गिरोह के लोग देश के 14 राज्यों के लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं। मेवात क्षेत्र में पुलिस की ठग गिरोह के खिलाफ यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। गिरोह के सदस्य लोगों को विश्वास में लेने के लिए ज्यादातर सेना के अधिकारियों की फोटो और फर्जी आर्मी गेट पास का इस्तमाल करते थे।

पुलिस अधीक्षक डॉ.अमनदीन सिंह कपूर ने बताया कि जिले के मेवात क्षेत्र से संगठित गिरोह देशभर में ऑनलाइन ठगी की वारदातें कर रहे हैं। इन्हें पकडऩे के लिए विशेष टीम गठित की गई थी। जांच के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ बदमाश ओएलएक्स पर विज्ञापन डालने के बाद वाहन खरीदने वाले व्यक्ति को भरतपुर रेलवे स्टेशन के पास से अपहरण कर बंधक बनाकर ले जाएंगे। ये मथुरा की तरफ से आ रहे हैं। जिस पर उद्योगनगर पुलिस ने यूपी बॉर्डर पर नाकाबंदी की। तीन संदिग्ध गाड़ी आती दिखी, जिस पर पुलिस ने एक कार व बोलेरो को पकड़ लिया। जबकि एक कार पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारकर भाग निकला। दोनों गाडिय़ों से पुलिस ने 11 जनों को पकड़ा, जिन्होंने पूछताछ में ऑनलाइन के जरिए ठगी और भरतपुर स्टेशन के पास से अपहरण करने के षड्यंत्र की जानकारी दी। जिस पर पुलिस ने 11 जनों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में इनके पास नकदी, मोबाइल, चेकबुक, फर्जी आर्मी गेट पास, एटीएम कार्ड व हथियार आदि सामान बरामद किया है। एसपी ने गिरोह के पास से बड़ी संख्या में फर्जी आर्मी गेट पास मिलने पर ङ्क्षचता जताते हुए गृह मंत्रालय समेत अन्य एजेंसियों को अवगत कराने की बात कही है।

इन्हें किया गिरफ्तार

पुलिस ने आरिफ खान पुत्र झण्डा मेव व आरिफ पुत्र लियाकत मेव निवासी पाडला थाना खोह, इलियान खान पुत्र फखरु मेव निवासी कावान का वास थाना खोह, हाकम खान पुत्र इमरान मेव निवासी संावेलर थाना पहाड़ी, जमशेद पुत्र लल्लू खान मेव निवासी हिंगोटा थाना खोह, दीनू खां पुत्र मंगल खां मेव निवासी पाडला, पुष्पेन्द्र सिंह पुत्र हरभान जाट निवासी पाटका थाना सीकरी, राधेश्याम पुत्र पदम सिंह जाट निवासी पाटका, नसीम खान पुत्र याकत मेव निवासी पाडला, मोहन सिंह पुत्र पदम सिंह जाट निवासी पाडला व शाकिर पुत्र मुंशी मेव निवासी पाडला थाना खोह को गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो