scriptcontractors will be blacklisted | काम नहीं करने वाले ठेकेदार किए जाएंगे ब्लेक लिस्टेड | Patrika News

काम नहीं करने वाले ठेकेदार किए जाएंगे ब्लेक लिस्टेड

-राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने ली बैठक

भरतपुर

Published: December 18, 2021 02:09:09 pm

भरतपुर. तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने शुक्रवार को नगर विकास न्यास कार्यालय में बैठक आयोजित कर भरतपुर विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत सड़कों के जीर्णोद्वार, नवीनीकरण एवं चौड़ाईकरण के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और निर्देश दिए कि निर्धारित समय में सड़कों के निर्माण के कार्य पूरा कराएं ताकि इन सड़कों का लाभ आमजन को मिल सके।
डॉ. गर्ग ने भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वीकृत सड़कों की मरम्मत व नवीनीकरण के कार्यों की अलग-अलग प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि एनजीटी की ओर से लगाई गई निर्माण की दो माह के लिए लगाई गई रोक के पश्चात ही कार्य प्रारम्भ कराएं। मुख्य सड़कों के निर्माण के दौरान आबादी क्षेत्रों में सड़कों के दोनों ओर रेलिंग लगाने और नालियों व रैम्प आदि का कार्य भी कराएं। उन्होंने पक्का बाग से चिकसाना तक बनाई जा रही सडक निर्माण की प्रगति समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि आबादी क्षेत्रों में सीसी रोड बनवाएं। इससे वर्षा के दौरान सड़क खराब नहीं हो सके। राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने निर्देश दिए कि जिन संवेदकों ने नोटिस जारी करने के बाद भी कार्य शुरू नहीं किया है उन्हें ब्लेक लिस्ट करने की कार्यवाही प्रारम्भ करें। भरतपुर-सौंख रोड की प्रगति की समीक्षा के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि इस संवेदक की ओर से शीघ्र निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए प्लांट की स्थापना कर दी गई है। उन्होंने विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि सड़क के दोनों ओर हुए अतिक्रमणों को सख्ती से हटाएं। उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में बनने वाली सड़कों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि निर्माण का कार्य आगामी जून माह तक आवश्यक रूप से पूरा कराएं। डॉ. गर्ग ने कहा कि सरसों अनुसंधान केन्द्र से रारह रेल्वे पुल तक की सड़क को धार्मिक स्थलों से जोडऩे वाली सड़क मानकर इसके चौड़ाईकरण व नवीनीकरण के प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाएं। ताकि इसे आगामी बजट में शामिल किया जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि पूरे जिले की सड़कों के सुदृढीकरण के विस्तृत प्रस्ताव तैयार कराकर राज्य सरकार को भेजें। इससे इन सभी सड़कों की स्वीकृति समय पर प्राप्त हो सके। बैठक में जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता, नगर विकास न्यास के सचिव केके गोयल, नगर निगम के आयुक्त कमलराम मीणा आदि उपस्थित थे।
काम नहीं करने वाले ठेकेदार किए जाएंगे ब्लेक लिस्टेड
काम नहीं करने वाले ठेकेदार किए जाएंगे ब्लेक लिस्टेड
दो माह में पूरा होगा सुजानगंगा नहर का सौंदर्यकरण कार्य

सुजान गंगा नहर की साफ सफाई एवं सौन्दर्यकरण के कार्य का राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने अवलोकन कर निर्देश दिए कि सभी कार्य दो माह में पूरे करें ताकि सुजान गंगा नहर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हो सके। अवलोकन के दौरान डॉ. गर्ग ने गांधी पार्क के पास बनाई जाने वाली चौपाटी एवं पाथवे का अवलोकन कर निर्देश दिए कि आसपास के क्षेत्रों की भी साफ सफाई कराएं और निर्माण के कार्यों में गुणवत्ता के साथ साथ समय पर पूरा कराने का प्रयास करें। उन्होंने सुजान गंगा नहर में लगाये गए ऐरियेटर के कारण आसपास के क्षेत्रों में फैल रही बदबू की रोकथाम के लिये मतस्य विभाग से तकनीकी जानकारी प्राप्त करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि ऐरियेटरों की संख्या बढाई जाये ताकि पानी में ऑक्सीजन की मात्रा बढ सके। डॉ. गर्ग ने यह भी निर्देश दिये कि सुजान गंगा के चारों ओर लगाई जाने वाली रोड लाइट व फैन्सिंग के कार्य को शीघ्र पूरा कराएं और इसके आसपास के घाटों की साफ सफाई भी कराने के साथ साथ उन पर रात्रि को प्रकाश की व्यवस्था कराई जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.