सेवर जेल में करता था सब्जी की सप्लाई, अब निकला कोरोना संक्रमित

-जेल अधीक्षक का दावा...10 दिन पहले बुखार आने पर बंद कर दिया था सब्जी लेना, संबंधित क्षेत्र में लगाया कफ्र्यू
-अब जिले में 135 कोरोना संक्रमित

By: Meghshyam Parashar

Updated: 24 May 2020, 08:58 PM IST

भरतपुर. सेवर केंद्रीय कारागार में सब्जियों की सप्लाई करने वाला व्यक्ति रविवार को कोरोना संक्रमित निकला है। हालांकि सेवर जेल अधीक्षक का दावा है कि संबंधित व्यक्ति को आठ-10 दिन पहले ही हल्का बुखार आने पर सब्जियां लेना बंद कर दिया था। फिर भी जेल के रसोइयां, मैस प्रभारी समेत कुछ कार्मियों के नमूने लेकर उन्हें क्वॉरंटीन कराया गया है। साथ ही अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 135 हो चुकी है।
सीएमएचओ डॉ. कप्तान सिंह ने बताया कि मूलत: भरतपुर के सेवर क्षेत्र के मिलिट्री गेट के सामने बिहारी मंदिर के पास का निवासी यह 48 वर्षीय व्यक्ति सब्जी की सप्लाई कुम्हेर गेट मंडी से केन्द्रीय कारागार में करता था। जो पिछले तीन-चार दिनों से खांसी एवं बुखार से पीडि़त था तथा यह पीएचसी सेवर पर 23 मई को उपचार के लिए पहुंचा। जहां से उन्होंने जिला आरबीएम अस्पताल भेज दिया। जहां इसका सैम्पल जांच के लिए लिया गया जिसकी रिपोर्ट 24 मई रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इस संक्रमित को जिला आरबीएम अस्पताल के कोरोना पॉजिटिव वार्ड में भर्ती किया गया है। इधर, जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने आदेश जारी कर नगर निगम भरतपुर के सेवर क्षेत्र में इंडियन ऑयल पेट्रोल पम्प से मिलिट्री गेट भोले जी मंदिर तक तथा मंदिर से भंवरसिंह गुर्जर के मकान से होते हुए हनुमान बगीची तक सम्पूर्ण क्षेत्र में कफ्र्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लगाई है। आदेशों के अनुसार नगर निगम भरतपुर के सेवर क्षेत्र में नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण पाए जाने से इस क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को देखते हुए धारा 144 के तहत रविवार को दोपहर 12 बजे से जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा जारी कर दी गई है जो आगामी आदेश तक प्रभावी रहेगी। सेवर जेल के अधीक्षक सुधीर पूनियां ने बताया कि संबंधित व्यक्ति को आठ-10 दिन पहले हल्का बुखार आया था। इस पर उससे सब्जियों की सप्लाई लेना बंद कर दिया था।

अब तक 123 मरीज हो चुके डिस्चार्ज, चार की हो चुकी मौत, आठ भर्ती

जिले में अब तक 134 कोविड-19 संक्रमित रोगी में से 123 लोग रिकवर हो चुके हैं। जबकि चार की मौत हो चुकी है। अगर पुराने केसों पर नजर डालें तो दो अपै्रल को जुरहरी में एक रोगी, तीन अपै्रल को रूस्तमपुर और जोधपुर में एक-एक, चार अपै्रल को जुरहरी और राजरापट्टी (वैर) में एक-एक, सात अपै्रल को कसाईपाड़ा (बयाना) में तीन, 10 अप्रेल को कसाईपाड़ा में एक, 13 अप्रेल को कसाईपाड़ा में 11, 16 अप्रेल को कसाईपाड़ा में 22 एवं तिलकनगर (भरतपुर) में एक, 17 अप्रेल को कसाईपाड़ा में तीन एवं रुस्तमपुर में एक , 18 अप्रेल को कसाईपाड़ा में 46, 19 अप्रेल को कसाईपाड़ा में आठ एवं बमनपुरा(बयाना) में एक, 22 अप्रेल को पथैना में एक, 23 अप्रेल को कासौट (डीग-कुम्हेर) में एक, कन्नौज(उ.प्र.) एक , कसाईपाड़ा में एक एवं एक विमंदित मौन्टू , 25 अप्रेल को कसाईपाड़ा एवं वमनपुरा (बयाना) में एक-एक एवं 26 अप्रेल को ग्राम पंचायत खेड़ली गूजर के ग्राम हिसामड़ा में एक, 29 अप्रेल को विलोंद में आगरा (उ.प्र.) निवासी एक महिला, दो मई को बयाना में एक, तीन मई को भरतपुर में आगरा निवासी दो, पांच मई को सेवर में एक, छह मई को रूपवास में एक, 11 मई को चैकोरा रूपवास, समाहद एवं अघापुर में एक-एक, 13 मई को मिलसवां रूपवास में एक, 14 मई को मलाह में एक, 15 मई को डीग के बहज में एक, 16 मई को जघीना निवासी एक रोगी, 17 मई को खेमराखुर्द, वीरमपुरा, खेमराकलां, सेवर में एक-एक, 18 मई को रामपुरा एवं हलैना में एक-एक, 21 मई को हिंगोली महाराष्ट्र से आए भुसावर निवासी एक एवं 22 मई को भरतपुर में तीन एवं घरवारी (डीग) में एक कोरोना पॉजिटिव रोगी मिले हैं।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned