कोरोना के खात्मे की उल्टी गिनती आज से

- आज पहुंचेगा खुशियों का 'टीका

By: Meghshyam Parashar

Published: 14 Jan 2021, 12:20 PM IST

भरतपुर. कोरोना को पटकनी देने के लिए गुरुवार को खुशियों का टीका भरतपुर पहुंचेगा। हालांकि टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से होगी। कोवैक्सीन बुधवार को जयपुर पहुंच गई। कोवैक्सीन लेने के लिए गुरुवार सुबह भरतपुर से टीम जाएगी। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है। पहले चरण में अब तक रजिस्टर्ड किए गए 13050 हैल्थ वर्करों को टीका लगना तय किया गया है। इससे पहले बुधवार को वैक्सीनेशन के लिए 9 स्थानों पर ड्राइ रन हुआ।
आरसीएचओ डॉ. अमर सिंह सैनी ने बताया कि बुधवार को नौ स्थानोंं पर ड्राइ रन हुआ। इसमें राजकीय जनाना अस्पताल भरतपुर, चिकसाना, वैर, नगर, कामां, रूपवास, बयाना, डीग एवं कुम्हेर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ड्राइ रन किया गया। इससे पहले आरबीएम अस्पताल, जिंदल हॉस्पिटल एवं नदबई सीएचसी पर ड्राइ रन हो चुका है। उल्लेखनीय है कि पहले चरण में हैल्थ वर्करों को टीका लगाया जाएगा। इसमें राजकीय एवं निजी चिकित्सालय के हैल्थ वर्कर शामिल हैं। इनके रजिस्ट्रेशन के काम पूरा हो चुका है। इन सभी का डाटा कोविड-19 एप एवं पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका है। आरसीएचओ डॉ. सैनी ने बताया कि गुरुवार को जयपुर से कोवैक्सीन को भरतपुर लाया जाएगा, जिसे कोल्ड चैन प्वाइंट पर रखा जाएगा।

एसडीएम ने कोविड ड्राई रन की देखी व्यवस्था

नगर. उपखण्ड अधिकारी ने कस्बे के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ड्राई रन कि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नगर ब्लॉक के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मयंक शर्मा ने बताया कि बुधवार को उपखण्ड अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने सीएचसी पर 16 जनवरी को प्रस्तावित कोविड.19 टीकाकरण को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसडीएम ने प्रतीक्षा कक्ष, टीकाकरण कक्ष एवं ऑब्जर्वेशन रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान तहसीलदार भारतभूषण दीक्षित, विकास अधिकारी जगदीश प्रसाद शर्मा आदि मौजूद थे।

30 हजार रुपए दिया जाए मासिक किराया
- ऑल राजस्थान संविदा टैक्सी संघ
भरतपुर . ऑल राजस्थान संविदा टैक्सी संघ की ओर से संविदा पर सरकारी विभागों में लगी गाडिय़ों के संबंध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश पाठक एवं वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता कौशलेश शर्मा के नेतृत्व में राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग को मांग पत्र सौंपा।
मांग पत्र में अन्य मांगों के अलावा अपनी प्रमुख मांग मासिक रूप से जो संविदा पर लगी गाडिय़ों का किराया 24000 रुपए मासिक के स्थान पर 30 हजार रुपए मासिक करने की मांग की है। साथ ही अधिकारियों द्वारा किए जा रहे शोषण को रोकने की मांग की है। मांग पत्र में कहा कि इस मंहगाई के दौर में डीजल-पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमतों के कारण अभी मिल रही राशि बहुत कम है। मंत्री ने पूरी बात सुनी तथा मांग पत्र के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराने का आश्वासन दिया। मांग पत्र देने वालों में ऑल राजस्थान संविधा टैक्सी के प्रदेशाध्यक्ष लोकेश पाराशर, संभागीय अध्यक्ष राजेन्द्र बोरई, जिलाध्यक्ष सोनू डागुर, जिला महामंत्री कुंवरपाल तमरेर, कृपाल सिंह, चमनोज सनोली, योगेश शर्मा, दिगम्बर हथैनी, अरविन्द तमरेर, महेश, पूरन, दिगम्बर, रिंकू पंडित, हरिओम आदि शामिल रहे।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned