script

सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने का मामला: कई सरकारी महकमों में जुड़े हैं गिरोह के तार, मोबाइल से खुलेंगे राज

locationभरतपुरPublished: Oct 30, 2017 10:05:40 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सेना में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के तार कई सरकारी महकमों से जुड़े हुए हैं।

case in bharatpur

bharatpur

भरतपुर। सेना में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के तार कई सरकारी महकमों से जुड़े हुए हैं। प्रारम्भिक पूछताछ में पकड़े आरोपितों के संबंध कुछ सरकारी कार्मिकों से होने के भी संकेत मिले हैं। गिरफ्तार आरोपित रेलवे, सेना, नेवी तथा उत्तरप्रदेश में पीडब्ल्यूडी सहित अन्य सरकारी विभागों में नौकरी लगवाने का दावा कर युवाओं से लाखों रुपए ऐंठ चुके हैं। उधर, पकड़े चारों आरोपितों को थाना अटलबंध पुलिस ने सोमवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से इन्हें दो दिन के रिमांड पर भेज दिया।
थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि पकड़े आरोपित नटवर सिंह जाट निवासी बिहार वन थाना वृंदावन जिला मथुरा, पुष्पेन्द्र सिंह निवासी बसैया थाना कागारौल जिला आगरा, विनोद कुमार निवासी एदलपुर थाना खैर जिला अलीगढ़ व अमित जाट निवासी बिहार वन थाना वृंदावन को कोर्ट में पेश किया। ज्ञात रहे कि पुलिस ने रविवार को भर्ती स्थल के पास से गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था। गिरोह का मास्टरमाइंड नटवर सिंह बताया जा रहा है।
सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरोह दबोचा, ऐसे करते थे फर्जीवाड़ा

मोबाइल से खुलेंगे राज
सूत्रों के अनुसार आरोपित से मिले मोबाइल से पुलिस को अभ्यर्थियों से हुए सौदे की जानकारी मिली है। सोशल मीडिया एप पर ढेरों संदेश भी मिले हैं। इसमें काम हो गया है, पैसे भिजवा दो। वहीं, किसी में अभ्यर्थी के परिचितों को यूपी के कुछ शहरों में बुलाने का संदेश भेजा है। पुलिस ने इन संदेशों में मिली जानकारी के आधार पर जांच करने में जुटी हुई है।
गौरतलब है कि पुलिस ने रविवार शाम हीरादास सर्किल से सेना रैली भर्ती में उत्तीर्ण कराने का झांसा देकर अभ्यर्थियों से लाखों रुपए ऐंठने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था। चारों आरोपित पड़ोसी उत्तरप्रदेश के जिले मथुरा व आगरा के निवासी हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से अभ्यर्थियों द्वारा दिए ब्लैंक चेक और एक से दो लाख रुपए बैंक खाते में जमा कराने की रसीद भी बरामद की है।

ट्रेंडिंग वीडियो