script

गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण

locationभरतपुरPublished: Aug 25, 2019 10:14:16 pm

Submitted by:

pramod verma

भरतपुर. डीग उपखण्ड के गांव बरौली चौथ में स्थित गौशाला में शनिवार को गोवंश की मौत का मामला सामने आया था।

गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण

गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण,गायों को गड्ढा खोद कर दिया दफन, अब निरीक्षण

भरतपुर. डीग उपखण्ड के गांव बरौली चौथ में स्थित गौशाला में शनिवार को गोवंश की मौत का मामला सामने आया था। इसमें करीब डेढ़ दर्जन गायों की मौत हो गई थी, जिसे गुपचुप तरीके से गौशाला में ही जेसीबी से गड्ढा कर दफना दिया था।
इस मामले को लेकर रविवार को तहसीलदार डीग श्रीलाल मीणा व पशु चिकित्सक की टीम गौशाला पहुंची, जहां गौशाला के संचालक रामहरिदास व ग्रामीणों से गौशाला की व्यवस्थाओं के बारें में जानकारी ली। गौशाला के संचालक ने तहसीलदार मीणा को बताया कि गौशाला में करीब 350 गाय हंै जिनके लिए गौशाला में पर्याप्त स्थान नहीं है।
लोग कमजोर व बीमार गायों को गौशाला में छोड़ जाते हैं। इस वजह से गाय मर रही हैं। अगर गांव वाले सहयोग करें तो मैं गौशाला की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करवा दूंगा। इस पर तहसीलदार मीणा ने बरौली चौथ के 10-12 लोगों को गौशाला में बुलाया और गौशाला संचालक व ग्रामीणों से बातचीत की। बाबा ने जेसीबी बुलाकर कीचड़ को साफ कराने व सही व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया।
ग्रामीणों ने भी गौशाला में व्यवस्थाओं के लिए सहयोग का आश्वासन दिया। इस दौरान पशु चिकित्सक डॉ.मनीष व उनके साथ आए पशुधन सहायक ने बीमार गोवंश को उपचार दिया। इस मौके पर हलका पटवारी, अजयपाल सहित ग्रामीण मौजूद थे।
डीग में तहसीलदार श्रीलाल मीणा का कहना है कि बरौली चौथ स्थित श्याम ढ़ाक में सन् 2002 से गौशाला संचालित है, जिसमें करीब 350 गोवंश है। मौके पर गौवंश का किसी रजिस्टर का संधारण नहीं किया है और गौशाला के अंदर कीचड़ और गंदगी है। कम जगह होने से कमजोर व बीमार गोवंश की मौत हुई है। गौशाला अवैध रूप से वन विभाग की जमीन पर संचालित है।

ट्रेंडिंग वीडियो