scriptBharatpur News : मैं दलित प्रधान इसलिए बैठक तक नहीं करना चाहते अफसर | Dalit pradhan accused officers | Patrika News

Bharatpur News : मैं दलित प्रधान इसलिए बैठक तक नहीं करना चाहते अफसर

locationभरतपुरPublished: Jun 08, 2019 11:55:57 am

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर/पहाड़ी.पंचायत समिति की बैठक राजनीति में उलझती नजर आ रही है। प्रधान ने दलित प्रधान होने के कारण बैठक नहीं करने का आरोप अफसरों पर लगाया। यही कारण है कि स्थापना समिति एवं वित समिति की शुक्रवार को हुई बैठक को ही छोड़कर अधिकारी चले गए।

Dalit pradhan accused officers

Bharatpur News : मैं दलित प्रधान इसलिए बैठक तक नहीं करना चाहते अफसर

भरतपुर/पहाड़ी.पंचायत समिति की बैठक राजनीति में उलझती नजर आ रही है। प्रधान ने दलित प्रधान होने के कारण बैठक नहीं करने का आरोप अफसरों पर लगाया। यही कारण है कि स्थापना समिति एवं वित समिति की शुक्रवार को हुई बैठक को ही छोड़कर अधिकारी चले गए। इसके कारण बैठक को बिना किसी निर्णय के स्थगित करना पड़ा। जिसकी शिकायत शासन सचिव, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एसडीएम पहाड़ी को फोन पर ही की गई है। मौजूद आठ सदस्यों की उपस्थिति में नया रजिस्ट्रर खोलकर निंदा प्रस्ताव लिया गया।

प्रधान भजनलाल जाटव ने बताया कि सात जून को स्थापना व वित्तीय समिति की बैठक करना तय था। इसकी सूचना कार्यवाहक विकास अधिकारी राजीव जैन को दे दी गई। निर्धारित समय पर समिति के आठ सदस्य, उपप्रधान शहनाज, किरण बाला, गुरूविरन्दर कौर, सोनवती, संध्या शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, नसरू खां मौजूद थे। बैठक के लिए विकास अधिकरी राजीव जैन व पीओ राजेश कुमार, चेतनस्वरूप आदि मौजूद थे।प्रस्ताव के लिए रजिस्टर मंगाया गया तो रजिस्टर नहीं होने की बात कहकर अधिकारी-कर्मचारी उठकर चले गए। प्रधान ने आरोप लगाया है कि पूर्व मे भी कामां मे तैनात तत्कालीन विकास अधिकारी केके जैमन ने दबाव मे आकर बगैर बैठक 45 लाख की राशि का आवंटन कर दिया था। इसी तरह से अब रजिस्टर गायब होने की बात कही जा रही है। यह सब मुझे दलित प्रधान होने के कारण कर रहे हैं। ऐसे में सदस्यों ने निंदा प्रस्ताव लेकर मामले में अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस मामले में कार्यवाहक विकास अधिकारी राजीव जैन से बात की गई तो उन्होंने फोन काट दिया। व्यक्तिगत मिले पर कुछ भी बताने से मना कर दिया है।

-मेरे पास प्रधान का फोन तो आया था। लेकिन में पूरा विषय समझ नहीं पाया। व्यक्तिगत उपस्थित होकर जानकारी देने को कह दिया गया है।
– रामरतन शर्मा एसडीएम पहाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो