scriptराजस्थान में एक मां ने न्यायालय से लगाई गुहार, इस उम्मीद में कब्र से बाहर निकलवाया अपने जवान बेटे का शव | dead body taken out of grave for postmortem in Bharatpur | Patrika News

राजस्थान में एक मां ने न्यायालय से लगाई गुहार, इस उम्मीद में कब्र से बाहर निकलवाया अपने जवान बेटे का शव

locationभरतपुरPublished: Oct 16, 2018 05:24:15 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

dead body taken out of grave for postmortem in Bharatpur

dead body taken out of grave for postmortem in Bharatpur

भरतपुर। कैथवाडा क्षेत्र के गांव ओलंदा के पहाड़ में एक माह पूर्व बंद पड़ी हुई खान के गड्ढे में भरे पानी में डूबने से हुई एक युवक की मौत के मामले में कामां न्यायालय ने मृतक की मां आमीनी द्वारा पेश किए गए परिवाद पर सुनवाई करते हुए पुलिस को मृतक युवक का शव कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने के आदेश जारी किए गए हैं। परिवादी के अधिवक्ता त्रिलोक चंद सैनी ने बताया कि कैथवाडा थाना क्षेत्र के गांव ओलंदा निवासी मृतक 17 वर्षीय अमीश मेव की मां आमीनी मेव ने कामां न्यायालय में परिवाद दर्ज करा कर न्यायालय से निवेदन किया था कि कुछ लोगों ने उसके पुत्र की हत्या कर शव को बंद पड़ी पानी से भरी खान के गड्ढे में डाल दिया था।

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी लेकिन फिर भी पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाया था। परिवादी महिला ने न्यायालय से अपने मृतक पुत्र के शव का पोस्टमार्टम कराए जाने की गुहार लगाई थी जिस पर सुनवाई करते हुए न्यायिक मजिस्ट्रेट मनमोहन चंदेल ने पुलिस को मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम कराने के आदेश दिए हैं।
गत 30 जून को गांव ओलंदा निवासी अमीश पुत्र फिरदोस मेव अपने दो मित्रों के साथ ओलंदा पहाड़ में गया था। वहां पर काफी दिनों से बंद पड़ी हुई खान के गड्ढे में दो दिन पूर्व ही आई तेज बारिश से बहुत ज्यादा पानी भर गया था। जैसे ही वह तीनों नहाने की तैयारी कर रहे थे कि तभी अचानक अमीश मेव का संतुलन बिगड़ गया तथा वह गहरे पानी में चला गया। उसके साथी इस घटना से बहुत ज्यादा घबरा गए तथा सहायता के लिए गांव की ओर भागे। जब तक ग्रामीण उस गड्ढे तक पहुंचते तब तक अमीश नाम का ये युवक पानी में डूब चुका था। ग्रामीणों ने उसके जीवित होने की उम्मीद में रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया था, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो