डीग थाना प्रभारी व एसआई ने लादेन गिरोह के एक साथी को छोड़ा, दोनों निलम्बित

जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.अमनदीप सिंह कपूर ने गत दिनों डीग क्षेत्र में पेट्रोल पंप पर डकैती का षड्यंत्र रचने के मामले में लादेन गिरोह को पकड़ा था।

By: rohit sharma

Published: 08 Oct 2020, 04:04 AM IST

भरतपुर. जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.अमनदीप सिंह कपूर ने गत दिनों डीग क्षेत्र में पेट्रोल पंप पर डकैती का षड्यंत्र रचने के मामले में लादेन गिरोह को पकड़ा था। इसमें एक संदिग्ध आरोपी को डीग थाना प्रभारी व एसआई ने मिलीभगत कर उसे शांतिभंग में गिरफ्तार कर छोड़ दिया। मामले में शिकायत मिलने और स्पष्टीकरण नहीं देने पर पुलिस ने दोनों अधिकारियों को बुधवार को निलम्बित कर दिया। गौरतलब रहे कि इस मामले में पहले से ही कुछ आरोपियों को छोडऩे जाने की बात सामने आ रही थी। जिस पर एसपी ने जांच कराई तो मामला सही मिला।


पुलिस अधीक्षक डॉ.कपूर ने बताया कि गत दिनों डीग इलाके में पेट्रोल पंप पर डकैती का षड्यंत्र रचते लादेन गैंग के पांच सदस्यों को भारी हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। इसमें एक संदिग्ध आरोपी को थाना प्रभारी गणपतराम मीणा व एसआई निरंजन कुमार ने पूछताछ कर उसे धारा 151 में गिरफ्तार दिखाकर छोड़ दिया। जबकि इस संबंध में अधिकारियों को भी अवगत नहीं कराया गया। बाद में शिकायत मिलने पर नोटिस दिया लेकिन कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। जिस पर दोनों को निलम्बित कर दिया है।


बरामद किए थे भारी हथियार

डीग क्षेत्र में पेट्रोल पंप पर डकैती का षड्यंत रच रहे विक्रम उर्फ लादेन गैंग के पांच सक्रिय सदस्यों को पुलिस ने गत दिनों गिरफ्तार किया था। इनके कब्जे से पुलिस ने तीन कट्टे, दस कारतूस व दो बाइक बरामद की हैं। आरोपी डकैती की रकम से गिरोह ऑटोमैटिक हथियार खरीद कर नामी व्यक्ति से रंगदारी वसूलने की फिराक में थे। इसमें पकड़े दो बदमाश विमलेश व राहुल अलवर जिले के दो विधायकों पर फायरिंग करने के मामले जेल जा चुके हैं।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned