scriptजानिए गुलाबी नगरी के ऐसे सितारों के बारे में जो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में जमा चुके है अपनी धाक | pink city's stars which have accumulated entertainment industry | Patrika News

जानिए गुलाबी नगरी के ऐसे सितारों के बारे में जो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में जमा चुके है अपनी धाक

locationजयपुरPublished: Apr 13, 2018 02:43:58 pm

Submitted by:

Priyanka Yadav

छोटे परदे पर ही नहीं बड़े परदे पर भी गुलाबी नगरी के कलाकारों ने दिल जीत कर बनाई है अपनी जगह

entertainment news
जयपुर . जब बात राजस्थान की होती है तो राजधानी जयपुर का जिक्र जरूर होता है। अगर इस शहर को मनोरंजन की दुनिया से जोड़ा जाए तो जयपुर को का मनोरंजन की दुनिया से गहरा नाता है। फ़िल्मी और टीवी की दुनिया में ऐसे बहुत से नामी कलाकार हुए है, जो की जयपुर से जुड़े हुए है। आज हम आपको बताएँगे ऐसे कुछ फ़िल्मी और टीवी के सितारों के बारे में जो की अभिनय, गायन आदि की दुनिया में राजस्थान का नाम रोशन कर चुके है।
असरानी – गोवर्धन असरानी , अभिनेता और निर्देशक जो की बॉलीवुड में असरानी के नाम से फेमस है। असरानी पांच दशकों से फिल्मो में अभिनय कर रहे है उनके अभिनय को लोगो ने काफी सहराया है। जयपुर में जन्मे यह अभिनेता गुजराती और हिंदी दोनों फिल्मों में मुख्य भूमिकाओं निभा चुके है।
इरफ़ान खान – बॉलीवुड सहित हॉलीवुड में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले ये अभिनेता इरफ़ान खान मूलतः जयपुर से ताल्लुक रखते है। ये फिल्मो के साथ-साथ थिएटर भी करते है। हाल ही में इनके बीमार होने की दुखद खबर सामने आई जिसको लेकर इनके प्रशंसकों में काफी उदासी है, इनकी स्वास्थ्य की कामना को लेकर इनके फैंस से दुआ मांगी। इतना ही नहीं उन्हें दो फिल्मफेयर पुरस्कार, एक स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड से सम्मानित भी किया गया है।
इला अरुण – इला अरुण एक लोकप्रिय अभिनेत्र के साथ-साथ राजस्थानी लोक / लोक-पॉप गायिका भी हैं, जो कि एक अनोखी, कर्कश आवाज़ और लोक-पॉप संलयन के लिए एक आकर्षण है। इनकी बेटी इशिता अरुण है, जो की कई बॉलीवुड फिल्मो में नज़र आ चुकी है। राजस्थान के जोधपुर में जन्मी इला अरुण का लालन पालन जयपुर में हुआ। इन्हे खलनायक फिल्म के गीत चोली के पीछे क्या है को लेकर फिल्म फेयर अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है।
राजीव खंडेलवाल – जयपुर में जन्मे राजीव खंडेलवाल, ने अबपे अभिनय से छोटे और बड़े परदे पर दर्शको का दिला जीता। उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी शो ‘क्या हादसा क्या हकीकत’ से हुई। 2008 में उन्होंने आमिर फिल्म के साथ उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की जो की उनके करियर के लिए टर्निंग पॉइंट था। जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मे की जैसे शैतान, टेबल नंबर 21 , साउंडट्रैक आदि।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो