scriptचिकित्सकों ने किया कार्यबहिष्कार तो मरीजों के परिजन उतरे सड़क पर | Doctor's work boycott, Patients family persons did the road j | Patrika News

चिकित्सकों ने किया कार्यबहिष्कार तो मरीजों के परिजन उतरे सड़क पर

locationभरतपुरPublished: Aug 01, 2019 11:36:45 am

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर. सरकार के कई निर्णयों के विरोध में गुरुवार को इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन(आईएमए) के आह्वान पर जिले के सभी चिकित्सकों ने सुबह 8 बजे से सुबह 10 बजे तक दो घंटे कार्यबहिष्कार कर दिया।

Doctor's work boycott

चिकित्सकों ने किया कार्यबहिष्कार तो मरीजों के परिजन उतरे सड़क पर

भरतपुर. Doctors performed work boycott, Patients family persons did the road jam सरकारी मेडिकल कॉलेजों (medical college) में पेमेंट सीट, एमसीआई के इलेक्टर्स मेम्बर को 75 प्रतिशत से घटाकर 20 प्रतिशत करने जैसे सरकार के कई निर्णयों के विरोध में गुरुवार को इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन(आईएमए) के आह्वान पर जिले के सभी चिकित्सकों ने सुबह 8 बजे से सुबह 10 बजे तक दो घंटे कार्यबहिष्कार कर दिया।
ऐसे में अस्पतालों के आउटडोर में उपचार कराने पहुंचे मरीजों व उनके परिजनों की भीड़ जमा हो गई। मरीज उपचार के लिए दो घंटे तक चिकित्सकों के लौटने का इंतजार करते रहे। वहीं बयाना में मरीजों के परिजन सड़कों पर उतर आए और चिकित्सकों के कार्यबहिष्कार के विरोध में रोड जाम कर दिया। ऐसे में मौके पर पुलिस पहुंची और लोगों की समझाइश कर जाम हटवाकर यातायात सुचारू करवाया। बाद में सुबह दस बजे चिकित्सकों के काम पर लौटने पर मरीजों व परिजनों ने राहत की सांस ली। हालांकि इस दौरान आपातकालीन सेवाएं सुचारू रहीं।

आईएमए के पदाधिकारियों ने बताया कि सरकारी मेडिकल कॉलेजों में पेमेंट सीटों की व्यवस्था लागू कर दी है, एमसीआई के इलेक्टर्स मेम्बर को 75 प्रतिशत से घटाकर 20 प्रतिशत कर दिया गया, जो कि गलत है। इससे चिकित्सा शिक्षा की गुणवत्ता में गिरावट आएगी। इसी के विरोध में चिकित्सकों ने दो घंटे का कार्यबहिष्कार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो