scriptऐसे नृत्य पर मुग्ध हुआ… | Enchanted at such a dance | Patrika News

ऐसे नृत्य पर मुग्ध हुआ…

locationभरतपुरPublished: Oct 10, 2019 11:23:53 pm

Submitted by:

pramod verma

भरतपुर. श्री जसवंत प्रदर्शनी एवं पशु मेला में किसान व पशुपालकों की आय दोगुनी करने के उद्देश्य से आयोजित दो दिवसीय तकनीकी सेमिनार का गुरुवार को समापन, विभागीय रस्साकसी प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति हुई।

ऐसे नृत्य पर मुग्ध हुआ...

ऐसे नृत्य पर मुग्ध हुआ…,ऐसे नृत्य पर मुग्ध हुआ…,ऐसे नृत्य पर मुग्ध हुआ…

भरतपुर. श्री जसवंत प्रदर्शनी एवं पशु मेला में किसान व पशुपालकों की आय दोगुनी करने के उद्देश्य से आयोजित दो दिवसीय तकनीकी सेमिनार का गुरुवार को समापन, विभागीय रस्साकसी प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति हुई। इसमें कलाकारों ने नृत्य व गायन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सेमीनार का समापन पशुपालन विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. भागीरथ लाल मीणा के आतिथ्य व सेवानिवृत संयुक्त निदेशक डॉ. एलसी अग्रवाल की अध्यक्षता में किया।
इसके अलावा मेला में सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम गुरुवार को मंडल वन अधिकारी वीकेतन के आतिथ्य व पशुपालन विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. भागीरथ लाल मीणा की अध्यक्षता में हुआ। विशिष्ट अतिथि मेला अधिकारी डॉ. चौधरी थे। इसमें कलाकारों ने नृत्य व गायन की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मनमोह लिया।
कार्यक्रम में श्री राधे ब्रज लोक कला समिति बहज के संचालक धीरज सिंह के नेतृत्व में ब्रज वन्दना, लोक नृत्य, घंूघट, मयूर नृत्य, दीपक नृत्य का पार्ट- गिरधर गोपाल, कालबेलिया नृत्य का पार्ट-सूखा, महारास नृत्य, चरी नृत्य, राजस्थानी मटका भवई का पार्ट- नहनू , चरकूला नृत्य व फूलों की होली का आंनद दर्शकों ने लिया। समिति के सचिव डॉ. नरेन्द्र सिंह, डॉ. महेश प्रजापत, डॉ. हेमन्त शर्मा, आदि मौजूद थे।
वहीं रस्साकसी प्रतियोगिता में 5 विभागीय टीमों ने भाग लिया। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने पशुपालन विभाग को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। विद्युत निगम वॉकओवर मिलने से अगले दौर में पहुंचा। राजस्थान पुलिस ने आयुर्वेदिक विभाग को जोरआजमाइश के बाद हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।
अन्त में राजस्थान पुलिस व विद्युत निगम फाइनल में पहुंचे। आखिर में राजस्थान पुलिस की टीम ने विद्युत निगम की टीम को पराजित कर दिया।लोकपाल डॉ.एलसी अग्रवाल के आतिथ्य में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त टीमों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर खेल कूद प्रतियोगिता के सचिव डॉ. राजीव सिंघल , डॉ. शैलेष गर्ग व निर्णायक दिनेश पाराशर, जलसिंह, खूबचंद नागर, विजय सिंह आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो