लग्न लेकर पहुंचा फर्जी शादी कराने वाला गिरोह, सरगना महिला समेत 6 जने गिरफ्तार

लग्न लेकर पहुंचा फर्जी शादी कराने वाला गिरोह, सरगना महिला समेत 6 जने गिरफ्तार

kamlesh sharma | Updated: 12 Oct 2019, 09:31:51 PM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

थाना उद्योगनगर पुलिस ने फर्जी शादी कराने वाले गिरोह की महिला सरगना समेत छह जनों को गिरफ्तार किया है।

भरतपुर। थाना उद्योगनगर पुलिस ने फर्जी शादी कराने वाले गिरोह की महिला सरगना समेत छह जनों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने गांव ताखा निवासी एक व्यक्ति को उसके दो पुत्रों की शादी कराने का झांसा देकर पहले 1.44 लाख रुपए हड़प लिए। गिरोह के लोग शुक्रवार को लग्न लेकर आए थे, यहां इनका भाण्डा फूटने पर पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से इन्हें तीन दिन के रिमाण्ड पर भेज दिया।

पुलिस ने बताया कि गांव ताखा निवासी गुलाब सिंह जाट के घर 11 अक्टूबर को फर्जी शादी कराने वाले गिरोह के कुछ लोगों के आने की सूचना पर पुलिस ने गांव में जाकर इनसे पूछताछ की, जिस पर इन्होंने गुलाब सिंह के पुत्रों के शादी कराने का झांसा देकर उससे 1.44 लाख रुपए लेना बताया।

वहीं, शुक्रवार को लग्न के दिन 2 लाख रुपए अतिरिक्त लेना तय हुआ था। इस पर पुलिस ने गिरोह की मुखिया महिला किरनदेवी पत्नी महावीर निवासी महावीर नगर जिला फिरोजाबाद यूपी, साधुराम जाट निवासी लेटकावास थाना शाहपुरा जिला जयपुर, दीपक कुमार जाटव, रविन्द्र जाटव, दिनेश व गौरव निवासी फिरोजाबाद यूपी को गिरफ्तार किया है।

फिरोजाबाद में दिखाई थी लड़की
बताया जा रहा है कि गिरोह ने गुलाब सिंह के परिजनों को एक लड़की गत दिनों फिरोजाबाद में दिखाई थी। महिला सरगना किरन देवी अन्य लोग गुलाब सिंह के घर लग्न लेकर आए थे। इसमें कुछ कपड़े व अन्य सामान था। पैसों के लेनदेन को लेकर मामला बिगड़ गया। शक होने पर पुलिस को सूचना दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned