scriptसरसों खरीद से मना करने पर गुस्साए किसानों ने लगाया जाम | Farmers protested against refusing to buy mustard jams | Patrika News

सरसों खरीद से मना करने पर गुस्साए किसानों ने लगाया जाम

locationभरतपुरPublished: Apr 16, 2019 10:32:10 pm

Submitted by:

rohit sharma

बयाना कस्बे में क्रय-विक्रय सहकारी समिति की ओर से समर्थन मूल्य पर मंगलवार को किसानों से सरसों की खरीद को लेकर मनाही करने से नाराज किसानों से वैर रोड पर राजकीय महाविद्यालय के सामने सडक़ पर बैठकर जाम लगा दिया।

bharatpur

farmars

भरतपुर. बयाना कस्बे में क्रय-विक्रय सहकारी समिति की ओर से समर्थन मूल्य पर मंगलवार को किसानों से सरसों की खरीद को लेकर मनाही करने से नाराज किसानों से वैर रोड पर राजकीय महाविद्यालय के सामने सडक़ पर बैठकर जाम लगा दिया। सूचना के बाद पहुंचे तहसीलदार और थाना प्रभारी ने किसानों से बात करने के बाद सरसों तुलाई की प्रक्रिया को शुरू कराया। उसके बाद किसान सडक़ से हट गए और वाहनों की आवाजाही को सुचारु कर दिया। किसानों ने बताया कि समिति की ओर से सरसों खरीद के लिए तिथि निर्धारित कर रखी है। जब वे निर्धारित तिथि पर कॉलेज ग्राउंड पर सरसों की बिक्री करने के लिए पहुंचे तो वहां मौजूद क्रय विक्रय समिति के सदस्यों ने मौसम खराब होने की बात कहकर सरसों की तुलाई करने से मना कर दिया। उसके बाद किसान नाराज हो गए और खरीद केन्द्र के बाहर सडक़ पर पत्थर लगाकर बैठ गए। किसानों द्वारा वैर रोड पर जाम लगाने की सूचना के बाद मौके पहुंचकर थाना प्रभारी दौलतराम गुर्जर ने किसानों और क्रय विक्रय समिति के दोनों पक्षों से चर्चा करने के बाद तुलाई का काम शुरु करा दिया। थाना प्रभारी दौलतराम गुर्जर ने बताया कि जिन किसानों की सरसों की खरीद की जानी थी वे सरसों को लेकर पहुंच गए। क्रय विक्रय समिति के मौजूद कर्मचारियों ने बारिश की आशंका के चलते सरसों की खरीद करने से मना कर दिया। सडक़ पर जाम लगा देने से परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों व दूसरी पारी में परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने वाले परीक्षार्थियों कोपरेशानी का सामना करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो