scriptमहिला नर्सिंगकर्मियों ने बांधी कोरोना मरीजों को राखी, छलक पड़े आंसू | Fastened corona patients rakhi, spill tears | Patrika News

महिला नर्सिंगकर्मियों ने बांधी कोरोना मरीजों को राखी, छलक पड़े आंसू

locationभरतपुरPublished: Aug 03, 2020 10:14:45 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-आरबीएम अस्पताल में की गई अनूठी पहल

महिला नर्सिंगकर्मियों ने बांधी कोरोना मरीजों को राखी, छलक पड़े आंसू

महिला नर्सिंगकर्मियों ने बांधी कोरोना मरीजों को राखी, छलक पड़े आंसू

भरतपुर. आरबीएम अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों को परिजनों से मिलने की स्वीकृति नहीं है। ऐसे में रक्षाबंधन के पर्व पर उनकी कलाई सूनी नहीं रहे, इसके लिए आरबीएम अस्पताल प्रशासन की ओर से अनूठी पहल की गई। इसके तहत महिला नर्सिंगकर्मियों की ओर से कोरोना मरीजों की कलाई पर राखी बांधी गई। इस दौरान कुछ कोरोना मरीजों के आंसू भी छलक पड़े।
अनूठी पहल: बहनों ने राखी बांधकर भेंट किए पौधे, पर्यावरण सुरक्षा का दिलाया संकल्प

रक्षाबंधन के मौके पर शीशम तिराहे स्थित गौरव पथ पर स्थित डिवाइडर पर पर्यावरण संरक्षक बच्चू सिंह वर्मा की ओर से 31 पौधे लगाकर पौधारोपण किया गया। ग्रीन भरतपुर ब्रांड एम्बेसडर राहुल मदेरणा ने बताया कि मिशन ग्रीन तहत हर साल संरक्षक वर्मा की ओर से पांच हजार से अधिक पौधे लगाए जाते है। ग्रीन भरतपुर टीम की ओर से ना केवल पौधारोपण किया जाता है बल्कि उनका संरक्षण के साथ देख रेख भी की जाती है व लोगों को भी मुहिम में जोड़कर अधिक से अधिक पौधारोपण कराया जाता है। रक्षाबंधन पर हर साल पेड़ों को रक्षासूत्र बांध कर उनके संरक्षण का संकल्प लिया जाता है। इस मौके पर अंकित सारस्वत, रोहित खंडेलवाल, दुष्यंत वर्मा, गौरव सौरव मित्तल, भानु शर्मा, अर्पित खंडेलवाल आदि मौजूद रहे।
अग्रेश्वर महादेव पर की विशेष पूजा अर्चना

श्री अग्रवाल भवन खिरनी घाट स्थित प्राचीन मंदिर श्रीअग्रेश्वर महादेव पर श्रावण मास के आखिरी सोमवार को रक्षाबंधन पर्व पर विशेष पूजा अर्चना हुई। मंत्री मोहन मित्तल ने बतलाया कि पं. प्रेमी शर्मा की ओर से विशेष पूजा अर्चना, बिल्व पत्र अर्पण, सहस्त्रधारा एवं दूध, दही, घी, शहद, बूरा, संतरा, अनार, केशर, भांग आदि से विधि विधान से अभिषेक कराया एवं महाआरती हुई।
सांसदोंव विधायकों को सरकारी कर्मचारियों ने भेजे रक्षासूत्र

न्यू पेंशन स्कीम एम्प्लोइज फेडरेशन ऑफ राजस्थान के प्रदेश उपाध्यक्ष महेन्द्रसिंह राव ने बताया कि रक्षाबंधन के पर्व पर राजस्थान के पेंशन से वंचित हजारों सरकारी कर्मचारियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष सहित राजस्थान के सभी सांसदों एवं विधायकों को पेंशन रक्षा सूत्र भेजकर जनवरी 2004 के बाद नियुक्त राजस्थान के पांच लाख पेंशन विहीन सरकारी कर्मचारियों एवं अधिकारियों पर आच्छादित राजस्थान अंशदायी पेंशन नियम 2005 को निरसित करते हुए उन्हें राजस्थान सिविल पेंशन रूल 1996 के अधीन लाए जाने की मांग की। इस अवसर पर महिला नेत्री सरोज गोदारा ने दोहराया कि पेंशन सरकारी कर्मचारी का हक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो