पिता रोडवेज परिचालक, इसलिए निजी बुकिंग एजेंट धड़ल्ले से काटता है बस स्टैण्ड पर टिकट

भरतपुर. केन्द्रीय बस स्टैण्ड पर यात्रियों की टिकट काटने वाले निजी बुकिंग एजेंट दिलीप को लोहागढ़ आगार के मुख्य प्रबंधक सुदीप शर्मा ने पाबंद कर जांच के आदेश दिए हैं। असल में निजी बुकिंग एजेंट दिलीप का पिता शिव सिंह भी भरतपुर आगार में परिचालक के पद पर कार्यरत हैं।

By: shyamveer Singh

Published: 02 Mar 2019, 08:42 PM IST

भरतपुर. केन्द्रीय बस स्टैण्ड पर यात्रियों की टिकट काटने वाले निजी बुकिंग एजेंट दिलीप को लोहागढ़ आगार के मुख्य प्रबंधक सुदीप शर्मा ने पाबंद कर जांच के आदेश दिए हैं। असल में निजी बुकिंग एजेंट दिलीप का पिता शिव सिंह भी भरतपुर आगार में परिचालक के पद पर कार्यरत हैं। ऐसे में रोडवेज के सभी परिचालक व चालक उसके परिचित हैं और स्टाफ के कर्मचारी का पुत्र होने की वजह से कोई भी उसे टिकट काटने से नहीं रोकता। यही वजह है कि निजी बुकिंग एजेंट बेरोकटोक धड़ल्ले से बस स्टैण्ड पर लम्बे समय से हर दिन टिकट काटकर रोडवेज को हजारों रुपए की राजस्व हानि पहुंचाता है।


गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका के 1 मार्च 2019 के अंक में 'रोडवेज बस स्टैण्ड पर निजी बुकिंग एजेंट काट रहा टिकट, हर दिन लग रही है हजारों रुपए की चपतÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर पूरे मामले को उजागर किया था।
शिकायत पर नहीं हुई सुनवाई
रोडवेज के कई कर्मचारियों ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि पूर्व में भी लोहागढ़ आगार के मुख्य प्रबंधक को इस संबंध में शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे साफ पता चलता है कि निजी बुकिंग एजेंट को अधिकारियों की भी सह है।


जांच के आदेश दिए हैं
निजी बुकिंग एजेंट को पाबंद कर दिया गया है। बुकिंग एजेंट कितने दिन से बस स्टैण्ड पर टिकट बना रहा था, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
- सुदीप शर्मा, मुख्य प्रबंधक, लोहागढ़ आगार, भरतपुर।

shyamveer Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned