script

पुत्र को खेत नहीं देना पड़े इसलिए पिता ने ही की थी पुत्री की हत्या

locationभरतपुरPublished: Apr 24, 2019 10:52:39 pm

Submitted by:

rohit sharma

सीकरी थाना पुलिस ने एक युवती की गला दबाकर हुई हत्या के मामले का अड़तालीस घंटे में खुलासा करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार किया है।

bharatpur

accused

भरतपुर. सीकरी थाना पुलिस ने एक युवती की गला दबाकर हुई हत्या के मामले का अड़तालीस घंटे में खुलासा करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार किया है। पिता ने पुत्री और पुत्र के बीच चल रहे झगड़े का फायदा उठाकर पुत्री की हत्या कर दी थी। जबकि मामले में पुत्र, पुत्रवधू और उसके ससुर के खिलाफ हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने बताया कि मृतका व उसके भाई के बीच आएदिन झगड़ा होता था और पुत्र अलग से खेत की मांग कर रहा था। इससे छुटकारा पाने के लिए उसे पुत्री की हत्या का षड्यंत्र रच उसकी हत्या कर आरोपी पुत्र, पुत्रवधू व उसके ससुर पर मढ़ दिया।

पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने बताया कि गांव तेस्की में गत 22 अप्रेल को किशोरी मिनसरी (15) पुत्री बशीर मेव की हत्या कर दी थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, तब उसका शव चारपाई पर पड़ा था। प्रकरण में मृतका के पिता बशीर ने अपनी पुत्री की हत्या पुत्र तालिम व पुत्रवधु रिजवाना व रिजवाना के पिता अल्ली निवासी घाटमीका पर आरोप लगाते रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस को घटना पर शक हुआ, जिस पर थाना प्रभारी मनीष शर्मा के नेतृत्व में जांच शुरू की गई। पुलिस ने ग्रामीणों से बात की जिस पर उन्होंने कुछ और ही बयान दिए। इसके अलावा पुलिस ने वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाए और कथित आरोपियों की कॉल डिटेल की जांच की। जांच में सामने आया कि घटना से एक दिर पहले 21 अप्रेल को मिनसरी व उसके भाई तालिम में झगड़ा हुआ था। इसकी जानकारी ग्रामीणों को भी थी। पुलिस ने बताया कि मृतका के पिता बशीर ने झगड़े को आधार बनाकर षड्यंत्र रचा। उसने योजना बनाई कि वह मिनसरी की हत्या कर आरोपी पुत्र, पुत्रवधू व अल्ली पर लगा देगा, तो कोई उस पर शक नहीं करेगा। इससे रोज-रोज का झगड़ा बन्द हो जाएगा। समधी अल्ली की भी धमकी बंद हो जाएगी और वह दबाव में आकर उसके जेवर दे देगा। साथ ही तालिम कई दिनों से अलग खेत की मांग कर रहा था, उसकी गिरफ्तारी होने पर उसे खेत नहीं देना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि मिनसरी बशीर से झगड़ा कर रही थी, जिस पर उसने जमीन पर गिराकर रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। वारदात के बाद शोर मचाकर आरोपी पुत्र, पुत्रवधू व उसके ससुर पर मढ़ दिया और रिपोर्ट दर्ज करा दी। शक होने पर पुलिस ने बशीर से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने वारदात करना कबूल लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो