जिले में 23 कोरोना संक्रमित और निकले, दो हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा

जिले में मंगलवार देर शाम तक 23 कोरोना संक्रमित और निकले हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1994 हो चुकी हैं। इनके देर रात तक दो हजार तक पहुंचने की संभावना जताई गई है।

By: Meghshyam Parashar

Published: 14 Jul 2020, 09:42 PM IST

भरतपुर. जिले में मंगलवार देर शाम तक 23 कोरोना संक्रमित और निकले हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1994 हो चुकी हैं। इनके देर रात तक दो हजार तक पहुंचने की संभावना जताई गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कप्तान सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 1994 कोरोना संक्रमित रोगी मिले है। जिले में सोमवार की देर रात को 23 नए कोविड-19 संक्रमित रोगी मिले। अब तक 1708 संक्रमित रोगी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि अभी जिले के कोविड केयर सेंटर्स में 59 मरीज भर्ती हैं जो शीघ्र ही स्वस्थ होने पर घर भेज दिए जाएंगे। जिला आरबीएम अस्पताल में 31 मरीज भर्ती हैं। सोमवार की रात को भरतपुर के नदिया मोहल्ला में एक, गुढ़ की मण्डी में एक, खेरापति मोहल्ला में एक, रणजीत नगर में एक, कस्बा कुम्हेर में एक, नदबई में तीन, बयाना में दो, डीग में एक, भुसावर में एक एवं सेवर के ग्राम नगला धौर में एक कोरोना संक्रमित पाए गए। इसी तरह कुम्हेर में एक, नदबई में एक, रूपवास में एक, बयाना में एक, नगर में एक, मोरी चार बाग में एक, जवाहर नगर में एक कोरोना संक्रमित निकला है।

राज्य में आने एवं जाने वालों को बनवाना होगा यात्रा पास

राज्य में आने या दूसरे राज्य में जाने के लिए यात्रा पास बनवाने के बाद ही यात्रा करनी होगी। जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए विभिन्न प्रयासों के मद्देनजर एवं जन सुरक्षा के उद्देश्य से अंतरराज्यीय आवागमन को नियंत्रित किए जाने के लिए निर्देश जारी किए हैं। आदेश के अनुसार जिले की सीमा में अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों के आगमन को नियमित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि निर्धारित उड़ान, ट्रेन एवं बस से निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल के पश्चात् ही यात्रा करने के लिए अनुमत किया जाएगा तथा रेल्वे स्टेशन, बस स्टैंड पर उनकी पुन: स्क्रीनिंग की जाएगी। सड़क मार्ग से निजी बस, टैक्सी, निजी परिवहन का बॉर्डर पर चैकपोस्ट स्थापित कर इन समस्त व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जाए एवं व्यक्तिगत पहचान पत्र भी चैक किए जाएंगे। आदेशों के तहत राज्य से बाहर जा रहे व्यक्तियों को यात्रा करने के लिए यात्रा पास आवश्यक होगा। यह पास जिले के जिला पुलिस अधीक्षक, अति जिला कलक्टर (शहर), समस्त उपखण्ड मजिस्ट्रेट, उप अधीक्षक पुलिस, स्थानीय पुलिस स्टेशन की ओर से जारी किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड पर एक काउन्टर स्थापित किया जाएगा, जहां से भी आवश्यक सत्यापन पश्चात् यात्रा के लिए तत्काल पास जारी किया जा सकेगा परन्तु ऐसे व्यक्ति जो यह पास बनवाना चाहते हैं। उनको यात्रा प्रस्थान से समुचित समय पूर्व पहुंचना होगा इन स्थानों पर यात्रा संंबंधी स्क्रीनिंग पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुसार की जाएगी। जो व्यक्ति राज्य के बाहर सड़क मार्ग से प्रस्थान कर रहे हैं, उनके लिए जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से उनकी स्क्रीनिंग एवं पास व पहचान पत्र का सत्यापन बॉर्डर चैकपोस्ट पर भी किया जाएगा। ऐसे व्यक्तियों को राज्य के बाहर यात्रा करने के लिए पास की व्यवस्था नहीं होगी जो 12 जुलाई 2020 को निर्धारित उड़ान, ट्रेन, बस से पूर्व आरक्षण से यात्रा कर रहे है तथा विशेष निजी आपातकालीन स्थिति में यात्रा एवं अन्य दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned