scriptअपराधी बेखौफ: बाइक चोरी कर रहा युवक पकड़ा तो भीड़ पर की फायरिंग | Firing when caught youth stealing bike | Patrika News

अपराधी बेखौफ: बाइक चोरी कर रहा युवक पकड़ा तो भीड़ पर की फायरिंग

locationभरतपुरPublished: Mar 16, 2022 07:41:15 am

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-बाइक चोरी प्रयास कर रहे युवक ने लोगों पर की फायरिंग, बचने के लिए कब्रिस्तान में घुसा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी से हथियार किया बरामद, राजेन्द्र नगर कॉलोनी की घटना

अपराधी बेखौफ: बाइक चोरी कर रहा युवक पकड़ा तो भीड़ पर की फायरिंग

अपराधी बेखौफ: बाइक चोरी कर रहा युवक पकड़ा तो भीड़ पर की फायरिंग

भरतपुर. जिले में अपराधी बेखौफ दिख रहे हैं। यही कारण है कि अब पुलिस की पकड़ भी अपराधियों की गिरेबां तक नहीं पहुंच पा रही है। शहर की खराब होती स्थिति को लेकर न राजनेता चिंता में है न जिम्मेदार पुलिस अफसर। कभी मोबाइल छीनने तो कभी चेन स्नेचिंग तो कभी सरेराह फायरिंग की वारदात आम हो चुकी है। जिम्मेदार अधिकारी हैं कि बढ़ती गर्मी के बीच एसी चैंबरों से बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं। जनप्रतिनिधियों की बात करें तो वे सिर्फ और सिर्फ समीक्षा बैठक तक सीमित होकर रह गए हैं। जिन जिम्मेदार अधिकारियों पर अपराध नियंत्रण की जिम्मेदारी है वे नेताओं के दौरे में सबसे आगे तो दिखाई पड़ते हैं, लेकिन अपराध नियंत्रण की मुहिम में सबसे पीछे दिख रहे हैं। यही कारण शहर में पिछले कुछ समय से लगातार अपराध बढ़ रहा है। जिस तरह मेवात में एसओजी चोरी की बाइक बरामद कर रही है और जबकि शहर के विभिन्न थानों की पुलिस चुप है, इससे जिम्मेदार अधिकारियों की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।
-शहर की राजेेन्द्र नगर कॉलोनी में मंगलवार दोपहर एक चिकित्सक की पार्किंग में से बाइक चोरी कर रहे शख्स को लोगों ने पकडऩे का प्रयास किया तो वह भाग निकला। आरोपी ने भागते समय वहां उपस्थित दर्जनों लोगों पर फायरिंग कर दी और बाद में बचने के लिए कब्रिस्तान में घुस गया। सूचना पर पहुंची चेतक पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया और मथुरा गेट थाने ले गए। हालांकि, पुलिस को तलाशी लेने पर उसके पास से एक हथियार मिला है। हालांकि, मास्टर चाबी नहीं मिल पाई जो उसने पानी में फेंक दी थी।
जानकारी के अनुसार राजेन्द्र नगर कॉलोनी स्थित चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ.पीयूष गुप्ता के यहां पार्किंग में मरीजों की बाइक खड़ी थी। यहां एक युवक इन बाइक का लॉक तोड़ते हुए कर्मचारियों को सीसीटीवी फुटेज में दिखा। जिस पर कर्मचारी व अन्य लोग बाहर आए जिस पर आरोपी युवक भाग निकला। लोगों ने उसका पीछा किया जिस पर उसने रास्ते में देशी कट्टा से फायरिंग कर दी। अचानक हुई घटना से दहशत फैल गई। लेकिन लोगों ने आरोपी शख्स का पीछा जारी रखा। युवक बचने के लिए जवाहर नगर कॉलोनी स्थित कब्रिस्तान में घुस गया। यहां अंदर पानी भरा हुआ था जिस पर लोग उसे पकड़ नहीं पाए और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर चेतक पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरातस में लेकर रवाना हो गई। पूछताछ में उसने अपना नाम शुभम पुत्र चौब सिंह निवासी महाराजा प्रॉपर्टी थाना मथुरा गेट बताया। थाना प्रभाारी रामनाथ सिंह ने बताया कि युवक की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 315 बोर देशी कट्टा मय जिन्दा कारतूस बरामद किया है। हालांकि, मास्टर चाबी हाथ नहीं लगी जो उसने पानी कीचड़ में फेंक दी थी।
कुछ दिन पहले भी वारदात करते दिखा

बताया जा रहा है कि पकड़ा युवक कुछ दिन पहले यहां जिला आरबीएम अस्पताल के पास डॉ.विश्वेन्द्र सिंह के यहां मरीजों की बाइक चोरी करते नजर आया। आरोपी शख्स यहां सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ था। इतना ही नहीं शहर में बाइक चोरी की घटनाएं अब आम हो चुकी है। यही कारण है कि अपराधियों के हौसले भी बुलंद होते नजर आ रहे हैं।
इधर, मेवात में सक्रिय हुई खाकी, चोरी की 17 बाइक बरामद

कैथवाड़ा/जुरहरा. कैथवाड़ा व जुरहरा थाना पुलिस ने की कार्रवाई में चोरी की 17 बाइक जप्त कर 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक बाइक कुम्हेर थाना पुलिस ने पकड़ी है। कैथवाड़ा थाना प्रभारी रामकेश मीणा ने बताया कि कैथवाडा बंध पर नाकाबन्दी के दौरान कुछ बाइकों को जांच के लिए रुकवाया। संदिग्ध होने पर बाइकों के नम्बरों को राजकॉप एप पर जांचा तो इनके चैसिस व इंजन नम्बर का मिलान नहीं हुआ। आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी बाइक होना बताया। जिस पर पुलिस ने बाइक चालक मुन्नाराम पुत्र बल्देवराम जजाट निवासी भवड़ा जिला नागौर, सब्बीर पुत्र फजरू जाति मेव निवासी कस्वा कैथवाड़ा, बबलू पुत्र छग्गाराम माली निवासी रांफ, सिराजुद्दीन पुत्र फज्जर मेव निवासी दाहिंना थाना पहाड़ी, तौफिक पुत्र नूरूमौहम्मद मेव निवासी भुआपुरगढ़ी व हस्सू पुत्र शराब खां मेव निवासी अकबरपुर थाना पिनगांव हरियाणा को गिरफ्तार कर चोरी की छह बाइक जप्त की है।
जांच में पकड़े गए बाइक चोर

इसी तरह जुरहरा पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर चोरी की 11 बाइकों को जप्त कर ग्यारह आरोपी गिरफ्तार किए है। इसमें पांच एक स्थान से बाइक संदिग्ध मिली है। थाना प्रभारी सन्तोष शर्मा ने शाम को सूचना मिली कि जैमत हरियाणा से जुआ खेलकर कुछ लोग कच्चे रास्ते से जुरहरा की ओर आ रहे हैं। जिनके पास चोरी व चोरी की खरीदी हुई बाइक हैं। जिस पर पुलिस ने चौमुरा पुलिया पर नाकाबंदी कर संदिग्ध बाइक सवारों को रुकवाया। जांच करने पर इनके पास दस्तावेज नहीं मिले। वहीं इनके चैसिस व इंजन नम्बर बदले हुए थे। जांच में इनके मालिक गुडगांवा, फिरोजपुर, झज्जर, तिजारा, रेवाडी, पालीए, नगर, भरतपुर आदि स्थानों के निकले। जिस पर पुलिस ने आरोपी जमशेद पुत्र ईलाही निवासी बुरानी थाना पहाड़ी, वाजिद पुत्र नसरू निवासी नंगला डूबोखर थाना जुरहरा, जाकिर पुत्र अल्ली खेडलीगुमानी, अजरूदीन पुत्र फिरोजखान निवासी नौगांवा थाना जुरहरा, तैय्यब पुत्र आमीन निवासी गुण्डगांव थाना कामां, आकिब पुत्र नसरू निवासी लहकाकला थाना पुन्हाना, खूबी पुत्र सिराजुदीन निवासी बदरपुर थाना नगीना हरियाणा, ईसराईल पुत्र रूस्तम निवासी बमनवाडी, सरफराज पुत्र हसन मौहम्मद निवासी जाडोली थाना पुन्हाना तथा जिलशाद पुत्र खुर्शीद थाना नई बिछौर को गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो