scriptतीन हजार रुपए लेकर काटने को दिया फनर, पांच बालिकाएं भागी | Fun to give cut to three thousand rupees, five girls run away | Patrika News

तीन हजार रुपए लेकर काटने को दिया फनर, पांच बालिकाएं भागी

locationभरतपुरPublished: Apr 08, 2020 07:52:29 pm

Submitted by:

rohit sharma

सेवर रोड स्थित राजकीय बालिका गृह से मंगलवार रात कमरे की जाली काटकर भागी पांच बालिकाओं को पुलिस ने बुधवार दोपहर तक दस्तयाब कर लिया।

तीन हजार रुपए लेकर काटने को दिया फनर, पांच बालिकाएं भागी

तीन हजार रुपए लेकर काटने को दिया फनर, पांच बालिकाएं भागी

भरतपुर. सेवर रोड स्थित राजकीय बालिका गृह से मंगलवार रात कमरे की जाली काटकर भागी पांच बालिकाओं को पुलिस ने बुधवार दोपहर तक दस्तयाब कर लिया। बालिकाओं से पूछताछ में चौकान्ने वाला खुलासा हुआ है। बालिकाओं को बालिका गृह से भागने में केयर टेकरों ने मदद की थी। इसमें एक केयर टेकर ने तीन हजार रुपए लेकर जाली काटने के लिए फनर दिया और एक अन्य ने कमरे की चाबी थी। बालिकाएं कमरे की जाली तीन दिन से काट रही थी और इसमें केयर टेकरों ने भी मदद की थी। पुलिस ने दस्तयाब की बालिकाओं का मेडिकल टेस्ट शाम को बालिका गृह में दाखिल करा दिया। उधर, मामले में बालिका गृह की अधीक्षका ने सेवर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। भागी बालिकाओं को पुलिस के साथ तलाशने में बाल कल्याण समिति अध्यक्ष गंगाराम पाराशर और अन्य सदस्यों ने भी सहायता की।

सेवर-मथुरा बाइपास स्थित राजकीय बालिका गृह में आवासरत पांच बालिकाएं मंगलवार रात करीब 11 बजे एक कमरे की ऊपरी हिस्से की जाली को काटकर बाहर निकल आई। इसके बाद चारदीवारी कूलर का स्टैंड और कंटीले तारों पर चुनरी की सहायता से कूदकर भाग निकली। घटना की सूचना पर रात में पुलिस व बाल कल्याण समिति अध्यक्ष मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। इसके बाद पुलिस ने सुबह वापस घटना स्थल की जांच की। सामने आया कि चारदीवारी से कूदने में एक बालिका के चोट पहुंची थी, जिससे वह पीछे रह गई। इस दौरान बुधवार सुबह विजयनगर कॉलोनी में एक व्यक्ति को अकेली बालिका घूमने नजर आई। उसने पुलिस से बात कराने के लिए कहा, जिस पर उसने कॉलोनी निवासी एक पुलिसकर्मी के घर भेज दिया। जिस पर अटलबंध पुलिस को बालिका को दस्तयाब कर थाने ले आई। सूचना पर सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष पाशरार, सदस्य अनुराधा शर्मा, बबीता शर्मा, राजाराम, नरेंद्रपाल व सेवर थाने के एएसआई मोहन सिंह, हैड कांस्टेबल सत्यदेव व कांस्टेबल ललिता पहुंच गए और जानकारी ली। इसके बाद अन्य बालिकाओं की तलाश शुरू की गई। सूचना पर चार बालिकाएं विजयनगर कॉलोनी में एक सूनसान जगह पर झाडिय़ों में छिपी मिल गईं। दस्तयाब कर पूछताछ में चौकाने वाले खुलासे हुए। बालिकाओं ने दिए बयान में आरोप लगाया कि बालिका गृह की केयर टेकर मनाक्षी ने 3 हजार रुपए लेकर काटने के लिए फनर लाकर दिया था। जबकि केयर टेकर बबीता ने हॉल की चाबी दी। इन्होंने बताया कि वह तीन दिन से खिड़की के सरिये काट रही थी, जिसमें केयर टेकर चमेली उर्फ अम्मा व मंजू ने भी मदद की। इन सभी ने उनसे कहा कि भागने के बाद कहीं पर रुकना मत। इसके बाद मंगलवार रात करीब 11.30 बजे भाग निकले।
उधर, सेवर थाना प्रभारी रामकिशन यादव ने बताया कि बालिका गृह से भागी सभी बालिकाओं को दस्तयाब कर लिया गया है। पूछताछ में इन्होंने भागने में केयरटेकरों के मदद करने की बात कही है। मामले में जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो