scriptअच्छी खबर…656 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव | Good news ... 656 sample report negative | Patrika News

अच्छी खबर…656 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव

locationभरतपुरPublished: Jun 06, 2020 08:47:07 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-28 कोरोना संक्रमित और निकले-अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 574

अच्छी खबर...656 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव

अच्छी खबर…656 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव

भरतपुर. जिलेवासियों के लिए शनिवार को अच्छी खबर यह आई कि तीन जून को जो सैंपल लिए गए थे, उनमें से 656 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मतलब अब काफी हद तक कोरोना संक्रमित जिस तेज गति से पिछले दिनों बढ़ रहे थे, अब उसमें कुछ कमी आई है। हालांकि 28 और कोरोना संक्रमित निकलने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 574 हो चुकी है। इधर, भरतपुर नगर निगम क्षेत्र में सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक बाजार खुल सकेगा। साथ ही शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम छह बजे खोली जाएंगी।
जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि जिले में अब तक 150 लोग कोरोना महामारी को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। अब जो सक्रिय मरीज अस्पताल में भर्ती हैं उनमें से 90 प्रतिशत की उम्र 55 वर्ष से कम है और उनके भी शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद है। प्रशासन की ओर से कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सभी क्षेत्रों में अधिक से अधिक सैम्पलिंग कराई जा रही है इसमें पुलिसकर्मी दुकानदार, सब्जी विक्रेताओं, जनप्रतिनिधि, कार्मिक सहित आमजन की कोविड-19 जांच कराई जा रही है ताकि समय पर संक्रमण का पता चल सके और इसके फैलाव को रोका जा सके। सीएमएचओ डॉ. कप्तान सिंह चौधरी ने बताया कि शनिवार को मिली रिपोर्ट के मुताबिक भरतपुर तहसील के तुहिया ग्राम में सात पुरुष, बड़ा मोहल्ला तुहिया में एक पुरुष, अघापुर ग्राम में दो पुरुष, अघापुर नगला बंजारा में एक पुरुष, ग्राम बरसो में दिल्ली से आया एक पुरुष, उच्चैन के हाडोली ग्राम में एक पुरुष, डीग के सामई खेड़ा में एक पुरुष, तहसील नगर के इमलादी में एक पुरुष, रूपवास के जटमासी में एक पुरुष, भरतपुर शहर के मुखर्जी नगर में एक पुरुष एवं एक महिला, बसन्त विहार कॉलोनी में एक पुरुष, धोबी मोहल्ला सुपर मार्केट में एक पुरुष, मडरपुर रोड गोविन्द नगर में एक पुरुष, गोपलगढ मोहल्ला में एक महिला, बीनारायन गेट में एक महिला, नदिया मोहल्ला में दो पुरुष, बघेल मोहल्ला में एक पुरुष, गंगा मंदिर क्षेत्र एवं आनन्द नगर में एक-एक महिला संक्रमित मिले।
जरूरी ये…छह फुट की बनाए रखें सोशल डिस्टेंसिंग

मंडी , खाद-बीज सहित कृषि आदान की दुकानों पर जाने वाले किसानों, अपनी आजीविका के लिए घर से बाहर निकलने वाले श्रमिकों एवं दुकानदारों, ड्यूटी पर जाने वाले पुलिस कर्मियों एवं अन्य सरकारी कार्मिकों को जरूरी है कि वे कोरोना संक्रमण के बढते हुए मामलों से भयभीत होने के बजाय सावधानी बरतें और 6 फुट की सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क , सेनेटाइजर सहित गाइडलाइन की पालना करें तथा बिना कार्य घर से बाहर नहीं निकलें।
जिले के इन इलाकों में कफ्र्यू लगाया

जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने आदेश जारी कर नगरपालिका कुम्हेर की सम्पूर्ण सीमा एवं तहसील भरतपुर की ग्राम पंचायत रूंध इकरन के ग्राम बझेरा की सम्पूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र में, तहसील नगर की ग्राम पंचायत आलमशाह के ग्राम अकबरपुर फौजदार में की सम्पूर्ण राजस्व सीमा में कफ्र्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लगाई है।
13 परिसर कोविड केयर सेन्टर के लिए चिन्हित

जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने आदेश जारी कर भरतपुर शहर में मथुरा सेवर बाईपास स्थित त्रिरत्न बौद्व संघ, शहनाई मैरिज गार्डन, रौनक मैरिज गार्डन ,राजेन्द्र जैन मंदिर सेवर, राजकीय महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय, अनुसूचित जाति / जनजाति कन्या छात्रावास पुष्पवाटिका, राजकीय इंजिनियरिंग महाविद्यालय , चन्द्रावती ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट, अम्बेडकर छात्रावास रीको रोड, देवनारायन बालिका छात्रावास मुखर्जी नगर , बीएस पब्लिक सीनियर सैकण्डरी स्कूल सेवर, एनएच-21 स्थित होटल सोनार हवेली एवं होटल धनराज को कोविड केयर सेन्टर के रूप में उपयोग के लिए चिन्हित किया है। अब तक इनका उपयोग क्वॉरंटीन सेन्टर के रूप में किया जा रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो