सरकारी व सामुदायिक प्रयासों की मजबूती से ही मिलेगी कोरोना पर जीत

-डीग के सामुदायिक चिकित्सा केंद्र पर हुए कार्यक्रम में बोले कैबीनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह

By: Meghshyam Parashar

Published: 04 Jul 2020, 02:05 PM IST

भरतपुर. पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि कोविड-19 महामारी से बचाव एवं रोकथाम के लिए किए जा रहे सरकारी प्रयासों के साथ ही आमजन संकल्पित होकर सरकार की ओर से जारी चिकित्सकीय गाइडलाइन की पालना करें तभी हम कोरोना जीत हासिल कर सकेंगे।
पर्यटन मंत्री सिंह शुक्रवार को डीग कस्बा स्थित राजकीय सामुदायिक चिकित्सा केन्द्र पर आयोजित लोकार्पण समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आग्रह पर राज्य के सभी विधायकों ने वित्तीय वर्ष 2020-21 की विधायक निधि की राशि चिकित्सालयों में कोविड-19 एवं अन्य जीवनरक्षक उपकरण क्रय करने के लिए समर्पित कर दी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के उपायों की जानकारी गांव-गांव, ढाणी-ढाणी, वार्ड एवं मोहल्ले के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचाने के लिए विशेष कोविड-19 जागरुकता अभियान 21 जून से सात जुलाई तक चलाया जा रहा है। इसके तहत आमजन को मास्क की अनिवार्यता, बार-बार हाथों की धुलाई, सेनेटाईजेशन एवं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए प्रेरित किया जा रहा है। हम सभी का भी यह उत्तरदायित्व बनता है कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए चिकित्सकीय गाइडलाइन की कडाई से पालना कर इसके फैलाव को रोके।
पर्यटन मंत्री ने कहा कि डीग कस्बावासियों को चम्बल पेयजल योजना से मीठा एवं गुणवत्तापूर्ण पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। उनका यह प्रयास है कि डीग-कुम्हेर के ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले के शेष रहे अन्य क्षेत्रों को भी समय पर चम्बल पेयजल उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आमजन की वाजिब समस्याओं का समाधान शीघ्र करें जिससे राज्य सरकार की मंशा पूर्ण हो सके। इस अवसर पर कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार सोहन सिंह नरूका ने जिला प्रशासन की ओर से कोविड-19 संक्रमण की बचाव एवं रोकथाम एवं प्रवासी, श्रमिकों एवं दैनिक मजदूरी करने वालों को भूखा न रहे के तहत किए गए प्रयासों के संबंध में जानकारी दी तथा विकास अधिकारी डॉ. दीपाली शर्मा ने डीग ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे मनरेगा कार्यों के माध्यम से प्रवासी एवं श्रमिकों को दिए गए रोजगार के बारे में जानकारी दी। पर्यटन मंत्री ने राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर तीन एयर कंडीशनर एवं एक जनरेटर सैट का लोकार्पण किया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीग बुगलाल मीना, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हिमांशु पाराशर, डॉ. गजेन्द्र सिंह, डॉ मानसिंह, डॉ नंदलाल आदि उपस्थित थे।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned