scriptभरतपुर के इस महाविद्यालय में स्वीकृत हैं व्याख्याताओं के 21 पद, लेकिन सिर्फ चार के भरोसे संचालित है महाविद्यालय… | Government College Nagar: Only four lecturers are posted | Patrika News

भरतपुर के इस महाविद्यालय में स्वीकृत हैं व्याख्याताओं के 21 पद, लेकिन सिर्फ चार के भरोसे संचालित है महाविद्यालय…

locationभरतपुरPublished: May 30, 2019 09:14:37 pm

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर. जिले के नगर कस्बे में स्थित राजकीय महाविद्यालय में कहने को व्याख्याताओं के 21 पद स्वीकृत हैं लेकिन हकीकत में यहां सिर्फ चार व्याख्याता ही कार्यरत हैं।

Government College Nagar: Only four lecturers are posted

भरतपुर के इस महाविद्यालय में स्वीकृत हैं व्याख्याताओं के 21 पद, लेकिन सिर्फ चार के भरोसे संचालित है महाविद्यालय…

भरतपुर. जिले के नगर कस्बे में स्थित राजकीय महाविद्यालय में कहने को व्याख्याताओं के 21 पद स्वीकृत हैं लेकिन हकीकत में यहां सिर्फ चार व्याख्याता ही कार्यरत हैं। ऐसे में यह महाविद्यालय सिर्फ चार व्याख्याताओं के भरोसे संचालित हो रहा है। महाविद्यालय का गुरुवार को स्थानीय विधायक वाजिब अली ने आकस्मिक निरीक्षण किया, जिसमें अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी जताई तथा छात्रों को मूलभूत सुविधाओं को दिलाने का भरोसा दिया ।

विधायक वाजिब अली ने बताया कि गुरुवार को नगर में चल रहे राजकीय महाविद्यालय का नगर के तहसीलदार त्रिलोक चंद गुप्ता के साथ आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महाविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं का अभाव मिला। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में छात्रों के लिये फर्नीचर की कोई व्यवस्था नहीं है। साथ ही महाविद्यालय में स्टाफ की भारी कमी है। 21 व्याख्याताओं के स्वीकृत पदों में से महज चार व्याख्याता ही मौजूद है। महाविद्यालय में भवन की भी कमी है। इसको लेकर महाविद्यालय प्रबंधन से बात की गई। भवन को लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता से प्रस्ताव भी बनवाया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रयास कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो